आजमगढ़ - इंसानियत हुई फिर से शर्मसार, जिले में मंदबुद्धि बच्ची के साथ हुआ रेप

इंसानियत हुई फिर से शर्मसार, जिले में मंदबुद्धि बच्ची के साथ हुआ रेप



Posted Date: 07 Jan 2019

92
View
         

आज़मगढ़। यूपी में महिला हिंसा कम होने का नाम नहीं ले रही है। उत्तर प्रदेश सरकार अब तक इसे रोकने में असफल साबित हुयी है। नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो के अनुसार उत्तर प्रदेश में पिछले एक साल में 26 प्रतिशत बलात्कार के मामले तथा 33 प्रतिशत महिला हिंसा में बढ़ोतरी हुयी है।

इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक घटना आज़मगढ़ में घटित हुई। यहां दरिंदो ने एक मंदबुद्धि लड़की के साथ रेप किया। ताज़ा मामला सरायमीर थाना क्षेत्र का है। सरायमीर के एक गांव की रहने वाली महिला ने रविवार की शाम को थाने में बालिका से बलात्कार की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसमें गांव के अमित चौहान नामक युवक को आरोपित किया है।

पीड़िता के मुताबिक आरोपी अमित शनिवार की शाम को उसके सात वर्षीय मंदबुद्धि बालिका को बहला-फुसलाकर एकांत में ले जाकर बलात्कार किया। जिस समय अमित घटना को अंजाम दे रहा था। उसी समय बालिका की मां उधर से गुजरी। बच्ची की चीख पुकार सुनकर उस तरफ गई तो आरोपी फरार हो गया।

परिवार के लोगों ने बच्ची को स्थानीय डाक्टर के यहां भर्ती कराकर इलाज कराया। रविवार को घटना की सूचना थाने पर दी गई। पुलिस ने केस दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए भेजवा दिया। आरोपी की तलाश की जा रही।

यह भी पढ़ें.. विरोधियों को मात देने के लिए जुटी सपा का सामाजिक विज़न कार्यक्रम सफल, भाजपाईयों में बढ़ गयी चिंता की लकीरें

बता दें कि यूपी में लगातार हो रही इन घटनाओं को देखते हुए हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद ने यूपी में जंगलराज होने की बात कही थी। उन्होंने कहा था जब उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए थे तो बीजेपी ने यूपी की जनता के दिल में बहुत सारी उम्मीदें पैदा की थी।

उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज़ नहीं है, कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज़ नहीं है। जिसे वाकई जंगलराज कहेंगे, वो उत्तर प्रदेश में है। कोई भी सुरक्षित नहीं है, सड़क पर चलने वाला सुरक्षित नहीं है, चाहे वो किसी भी धर्म, जाति का व्यक्ति हो। महिलाएं सुरक्षित नहीं है, साधारण आदमी सुरक्षित नहीं है।

यह भी पढ़ें.. लोग देखते रह गए राह, उम्मीदों पर पानी फेर प्रयागराज चल पड़ी शारदा


BY : Saheefah Khan