आजमगढ़ - पति दूसरी शादी की तैयारी में बिज़ी, तीन तलाक से पीड़ित पत्नी न्याय की आस में भटक रही

पति दूसरी शादी की तैयारी में बिज़ी, तीन तलाक से पीड़ित पत्नी न्याय की आस में भटक रही



Posted Date: 09 Jan 2019

79
View
         

आज़मगढ़। तीन तलाक के खिलाफ सड़क से लेकर संसद तक में चर्चा चल रही है। लोकसभा में पास हो चुके इस बिल को राज्यसभा से मंज़ूरी का इंतज़ार है। लेकिन तीन तलाक की घटनाएं खत्म होने का नाम ही नहीं लेती। आज़मगढ़ जिले में तीन तलाक से पीड़ित तबस्सुम न्याय की उम्मीद लिए बैठी हैं और पति दूसरी शादी करने की तैयारी में व्यस्त है।

आजमगढ़ के बिलरियागंज थाना क्षेत्र के खानकाह गांव का निवासी अख्तर के शिकायती पत्र के मुताबिक उसकी बेटी तबस्सुम बानो की शादी मऊ जिले के मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के प्रधानपुर गांव निवासी हामिद पुत्र इम्तियाज से हुई थी।

शादी के बाद से ही हामिद के परिवार के लोग तबस्सुम को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे बाद में उसे घर से निकाल दिया। हद तो तब हो गई जब पति व परिवार के तीन अन्य सदस्यों ने उसकी अश्लील फोटो खींच कर सोशल साइटों पर अपलोड कर दिया। तबस्सुम मायके में रह रही थी।

इसी बीच हामिद ने सऊदी से वाट्सएप के जरिए तबस्सुम को तीन बार लिखकर तलाक दे दिया। पत्नी ने 23 दिसंबर को बिलरियागंज थाने में पति हामिद, सास आयशा, ननद रूकैया के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई।

यह भी पढ़ें.. ठिठुरन भरी सर्दी में बेसहारा पशु सड़क पर भटकने को मजबूर, गौशाला में नहीं मिला ठिकाना

सऊदी से वाट्सएप पर पहली पत्नी को तीन तलाक देकर घर लौटा पति दूसरी शादी करने की तैयारी में है, जबकि पुलिस को इसकी भनक तक नहीं है। सोमवार को पीड़िता के पिता ने एसपी ग्रामीण से मिलकर आरोपी दामाद की गिरफ्तारी की मांग की। एसपी ने क्राइम ब्रांच को कार्रवाई का निर्देश दिया है। मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है। पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। जबकि हामिद अपने घर आकर दूसरी शादी की तैयारी कर रहा। एसपी ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि विवेचक को मामले की जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें.. बारिश होने से ठिठुरन और बढ़ी, किसी के लिए सोना बनकर आयी तो किसी की मेहनत पर पानी फिरा


BY : Saheefah Khan