मनोरंजन - नहीं थम रहा विवादों का दौर, ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का ट्रेलर हो सकता है बैन

नहीं थम रहा विवादों का दौर, ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का ट्रेलर हो सकता है बैन



Posted Date: 06 Jan 2019

51
View
         

मुंबई। ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म की मुश्किलें समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रही है। जैसे ही फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ हुआ विवाद और बढ़ गया। लोगों ने खुलकर इस फिल्म का विरोध करना शुरू कर दिया है। हाल ही में बिहार की एक कोर्ट में फिल्म के कलाकारों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है लेकिन अब खबर कुछ और ही सामने आ रही है।

खबर आ रही है कि इस फिल्म के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका पेश कर फिल्म के ट्रेलर पर बैन लगाने की मांग की गई है। एक न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक, दायर की गई याचिका में ये कहा गया है कि फिल्म में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की छवि को खराब करने के लिए तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है।

बता दें कि, हाल ही में बिहार के मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में फिल्म को लेकर उसके निर्माता-निर्देशक समेत 14 लोगों पर केस दर्ज किया गया था। ये केस सुधीर कुमार ओझा ने दर्ज कराया था।

अभी चंद दिन पहले ही  'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभाने वाले दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने कहा था कि फिल्म का ट्रेलर यूट्यूब पर सहज उपलब्ध नहीं है।

यह भी पढ़ें.. जरा संभलकर… कहीं जीवन को निगल ना जाए मनोरंजन का ये नया ट्रेंड!

अनुपम ने ट्वीट किया था, "डियर यू-ट्यूब, मुझे हमारे देश के अलग-अलग हिस्सों से फोन और संदेश आ रहे हैं कि अगर आप 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' टाइप करेंगे तो वह 50वें पायदान पर भी दिखाई नहीं देगा। हम कल नंबर एक स्थान पर ट्रेंडिंग कर रहे थे। कृपया मदद कीजिए।"

इससे पहले महराष्ट्र के युवक कांग्रेस अध्यक्ष सत्यजीत तांबे पाटील ने फिल्म के निर्माता को एक पत्र लिखकर इसकी रिलीज से पहले एक विशेष स्क्रीनिंग की मांग की थी। उन्होंने फिल्म में तथ्यों को गलत तरीके से प्रस्तुत करने पर आपत्ति जताई थी।


BY : Saheefah Khan