राजनीति - ‘नीतीश बताएं पहले क्यों छोड़ा था भाजपा का साथ, क्या समस्याओं का हो गया समाधान?’ : तेजस्वी

‘नीतीश बताएं पहले क्यों छोड़ा था भाजपा का साथ, क्या समस्याओं का हो गया समाधान?’ : तेजस्वी



Posted Date: 07 Jan 2019

16
View
         

पटना। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने पटना में सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोग भाजपा के साथ हाथ मिला लेते हैं या उनके गठबंधन में शामिल हो जाते हैं वे 'राजा हरिश्चंद्र' हो जाते हैं और उनसे अलग रहने वाले भ्रष्टाचारी।

पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 'भ्रष्टाचार से समझौता न करने' के बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश ने जब से भाजपा को अपने साथ मिलाया है, तब से सृजन घोटाला सहित बिहार में 36 घोटाले हो गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सृजन घोटाले में नीतीश कुमार की सीधी संलिप्तता है और इसी से बचने के लिए उन्होंने भाजपा को अपने साथ मिलाना उचित समझा।

तेजस्वी ने नीतीश कुमार से सवाल करते हुए कहा, "आखिर उन्होंने पहले भाजपा का साथ क्यों छोड़ा था? मुख्यमंत्री को वजह बतानी चाहिए थी? क्या उन समस्याओं का समाधन हो गया, जिसके कारण उन्होंने भाजपा का साथ छोड़ा था?"

राजद नेता ने भाजपा पर निशाना साधते हुए दावे के साथ कहा कि बिहार में राजग अब सत्ता में वापस नहीं लौटने वाली है। नीतीश अगर दोबारा राजग में शामिल नहीं होते तो उन पर भी मुकदमा कर दिया गया होता।

नीतीश पर दोहरा चरित्र अपनाने का आरोप लगाते हुए तेजस्वी ने कहा कि एक समय नीतीश 'संघमुक्त भारत' बनाने की बात कर रहे थे और अब 'संघयुक्त भारत' बनाने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश हमेशा से कहते रहे हैं कि वह भ्रष्टाचार से समझौता नहीं करने वाले हैं, लेकिन उनके कार्यकाल में 36 घोटाले हो गए।


BY : Yogesh