राष्ट्रीय - इस ख़ास वेडिंग कार्ड की सोशल मीडिया पर धूम, डिजायनिंग और प्रेजेंटेशन देख लोग हो रहे दंग

इस ख़ास वेडिंग कार्ड की सोशल मीडिया पर धूम, डिजायनिंग और प्रेजेंटेशन देख लोग हो रहे दंग



Posted Date: 07 Jan 2019

57
View
         

अहमदाबाद। किसी भी शादी में निमंत्रण पत्र यानी वेडिंग कार्ड की ख़ास अहमियत होती है। इसे देख अक्सर लोग इस बात का अंदाजा लगाते हैं कि शादी को लेकर जोड़े और उनके परिवार में कितना उत्साह है। वहीं दूसरी ओर यह स्टेट्स सिंबल भी माना जाने लगा है। माने जितना महंगा और अट्रैक्टिव कार्ड, शादी भी उतनी ही लग्जीरियस। यह बिलकुल वैसा ही हो गया मानो लिफाफा देख चिट्ठी का हाल बताना।

अब अप सोच रहे होगें कि इसमें ख़ास क्या है? तो बता दें इन दिनों एक शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसका मुख्य अट्रेक्शन इसकी डिजायनिंग और प्रेजेंटेशन है। जिसे गुजरात के चिंतन ने खुद अपनी शादी के लिए डिजायन किया है।

बता दें देश में इस वक्त शादी के कार्ड के साथ प्रयोग करने का चलन तेजी से बढ़ रहा है। हाल ही में केरल के एक जोड़े ने केमिस्ट्री पर आधारित आमंत्रण पत्र बनाया था। इस पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी कमेंट किया था।

इससे पहले पुणे के एक जोड़े का पबजी गेम की तरह डिजायन किया हुआ वेडिंग कार्ड भी काफी वायरल हुआ था।

गुजरात में एक जोड़े ने अपने शादी के कार्ड पर मेहमानों से लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट देने की अपील की थी।

खबरों के मुताबिक़ गुजरात के रहने वाले चिंतन और आरजू देसाई ने अपनी शादी का आमंत्रण पत्र वॉट्सऐप स्टाइल में छपवाया। चिंतन क वेब डिजाइनर हैं और उन्होंने अपनी होने वाली पत्नी के कहने पर कार्ड खुद डिजाइन किया।

बताया जा रहा है कि इस काम में उन्हें करीब एक हफ्ता लगा। ख़ास यह है कि चार पन्नों के कार्ड में सारी जानकारी चैट के रूप में लिखी गई है।

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री के फरमान पर यूपी पुलिस ने शुरु किया Cow सर्च ऑपरेशन, सड़क पर दौड़ते दिखाई दिये DM-SP

कार्ड में वॉट्सऐप के लोगो की जगह गणेश जी की फोटो इस्तेमाल की गई है, ताकि तकनीक के साथ पारंपरिक झलक भी दिखे। यह शादी फरवरी में होनी है। हालांकि, इसका आमंत्रण पत्र सोशल मीडिया पर पहले ही वायरल हो गया है।

चिंतन ने इसमें वॉट्सऐप फीचर्स को भी शामिल किया है। जैसे- कार्ड खोलने से पहले मेहमानों को सामने ही अनलॉक इनविटेशन (निमंत्रण कार्ड को खोलिए) लिखा दिखाई देगा। कार्ड में लिखा है- आप हमारी शादी में आने के लिए बाध्य हैं वरना आपको वॉट्सऐप पर ब्लॉक कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : पटना हाईकोर्ट ने बढ़ाई तेजस्वी यादव की मुश्किलें, सरकारी बंगले को लेकर...


BY : Ankit Rastogi