राष्ट्रीय - आम जनता के लिए खुल गया सिग्नेचर ब्रिज, 45 मिनट का सफर पूरा होगा सिर्फ 10 मिनट में

आम जनता के लिए खुल गया सिग्नेचर ब्रिज, 45 मिनट का सफर पूरा होगा सिर्फ 10 मिनट में



Posted Date: 06 Nov 2018

47
View
         

नई दिल्ली। बहुप्रतीक्षित यमुना नदी पर निर्मित सिग्नेचर ब्रिज को सोमवार सुबह आम जनता के लिए खोल दिया गया। सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन के एक दिन बाद इसे लोगों के लिए खोला गया है। यह पुल नदी पार वजीराबाद को जोड़ता है और इससे उत्तर व उत्तरपूर्वी भाग के बीच 45 मिनट के सफर में अब सिर्फ 10 मिनट लगेंगे। इससे मौजूदा वजीराबाद पुल पर यातायात के दबाव में भी कमी आएगी।

एक सरकारी अधिकारी के मुताबिक, पुल को सुबह यातायात पुलिस को सौंप दिया गया और पुल पर यातायात की इजाजत दे दी गई। सरकार ने इसे देश का पहला एसिट्रिकल केबल स्टे ब्रिज होने का दावा किया है। इस पुल के जरिए लोगों को 154 मीटर ऊंचे निगरानी डेक से शहर के विहंगम दृश्य का आनंद उठाने को मिलेगा।

इस 557 मीटर लंबे सस्पेंशन ब्रिज को 2004 में प्रस्तावित किया गया था और इसे दिल्ली सरकार ने 2007 में मंजूरी दी। इस पुल का उद्घाटन रविवार को आप व भाजपा कार्यकर्ताओं के झड़प के बीच हुआ।

यह भी पढ़ें : केजरीवाल के लिए बड़ी खुशखबरी, दिल्ली कोर्ट ने किया मानहानि केस में बरी

दरअसल सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी भी पहुंचे थे यह देख आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान मनोज तिवारी को गुस्सा आ गया और वो पुलिस से भिड़ गए। बीजेपी दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि मैंने ब्रिज के निर्माण को दोबारा शुरू कराया था और अब अरविंद केजरीवाल उद्घाटन समारोह आयोजित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : केजरीवाल की सुरक्षा में खतरा बने सांसद मनोज तिवारी, AAP ने की गिरफ्तारी की मांग


BY : Indresh yadav


Loading...