राजनीति - 2019 लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी-शिवसेना आमने-सामने, शाह के वार पर ठाकरे ने किया पलटवार

2019 लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी-शिवसेना आमने-सामने, शाह के वार पर ठाकरे ने किया पलटवार



Posted Date: 07 Jan 2019

41
View
         

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी और शिवसेना के बीच आपसी घमासान शुरू हो गया है। गठबंधन के मसले पर दोनों दलों के बीच बयानबाजी का दौर जारी है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र के लातुर में शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलन को संबोधित करते हुए बड़ा बयान दिया। इस दौरान उन्होंने शिवसेना को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सहयोगी दल हमारे साथ आते हैं तो हम उनकी जीत सुनिश्चित करेंगे, नहीं तो हम उन्हें पटक देंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को हर बूथ पर तैयारी करनी चाहिए।

बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की तरफ से बीजेपी कार्यकर्ताओं को राज्य की 48 लोकसभा सीटों में 40 पर जीत हासिल करने का लक्ष्य दिए जाने के बयान के बाद शाह ने अपना ये बयान जारी किया है।शाह के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शिवसेना ने कहा कि उसे जो भी चुनौती देगा, उसका सामना करने को वह तैयार है।

शिवसेना ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि उसकी (बीजेपी की) योजना 40 सीट जीतने की है। इसका मतलब है कि वह ईवीएम में छेड़छाड़ करने पर निर्भर है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के एक सहयोगी ने कहा कि जो हम पर हमला कर रहे हैं, हम निश्चित तौर पर उन्हें हराएंगे।

यह भी पढ़ें : किसानों के मुद्दे पर वरुण गांधी का सवाल, देश में किसानों की ऐसी हालत क्यों हैं?

इससे पहले अमित शाह ने इन चुनावों की तुलना पानीपत की तीसरी लड़ाई से की। गौरतलब है कि पानीपत की तीसरी लड़ाई में मराठा सेना को अफगान शासक अहमद शाह अब्दाली की सेना ने हराया था।

अमित शाह ने कहा कि उस लड़ाई के बाद देश 200 साल तक गुलाम रहा था। उन्होंने कहा कि अगर हम यह चुनाव जीतते हैं तो हमारी विचारधारा अगले 50 साल तक शासन करेगी। शाह ने फडणवीस के विचारों से सहमति जताते हुए कहा कि हमें महाराष्ट्र में 48 में से कम से कम 40 सीटों पर जीत का लक्ष्य रखना चाहिए। 2019 चुनावों से पहले बीजेपी को अपने ही सहयोगी दलों की बेरुखी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में एनडीए के लिए उसके सहयोगी दलों को जोड़कर रख पाना एक चुनौती बनती जा रही है।

यह भी पढ़ें : ‘आप’ को तगड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफ़ा, पार्टी पर लगाया पथभ्रष्ट होने का आरोप


BY : indresh yadav