राष्ट्रीय - नहीं थम रही सबरीमाला में प्रवेश हिंसा : थाने में बम फेंकता दिखा RSS प्रचारक, देखें विडियो

नहीं थम रही सबरीमाला में प्रवेश हिंसा : थाने में बम फेंकता दिखा RSS प्रचारक, देखें विडियो



Posted Date: 06 Jan 2019

27
View
         

तिरुवनंतपुरम। केरल में स्थित सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर कोर्ट के आदेश के बाद भी मामला थम नहीं रहा है। एक ओर जहां कोर्ट ने सभी उम्र की महिलाओं के मंदिर में प्रवेश की अनुमति का आदेश दे दिया था। दूसरी ओर मंदिर के पुजारी ओर स्थानीय राजनीतिक पार्टियां और संगठन इस आदेश का विरोध कर रहे हैं।

इसी विरोध को लेकर शनिवार को भी भाजपा-आरएसएस और सत्ताधारी पार्टी माकपा के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प देखने को मिली। इस हिंसा में केरल का कन्नूर जिला झुलसता रहा, लोगों की दुकानें और घर भी हिंसा से बच नहीं पाए। इसी क्रम में अब एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है।

इस फुटेज में दिख रहा है कि आरएसएस का जिला प्रचारक नेदुमंगद पुलिस स्टेशन में बम फेंक रहा है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक इस हमले में कम से कम पांच लोग घायल हो गए। करीब एक मिनट की इस फुटेज में नजर आ रहा है कि शख्स हाथ में बम लेकर पुलिस स्टेशन पर फेंक रहा है। उसके साथ कुछ लोग और भी नजर आ रहे हैं। शख्स कई बार बम फेंकता था।

पुलिस बता रही है कि माकपा विधायक ए एन शमसीर के मदापीडिकाइल, भाजपा नेता एवं राज्यसभा सांसद वी मुरलीधरन के वदियिल पीड़िकिया और माकपा के कन्नूर जिला के पूर्व सचिव पी शशि के तलासेरी स्थित घरों समेत कई जगह पर शनिवार तड़के बम फेंके गए। इन घटनाओं में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

भाजपा सांसद के पैतृक घर पर हमले से कुछ ही घंटे पहले शमशीर एवं शशि के घरों पर देशी बम फेंके गए थे जब मार्क्सवादी पार्टी और भाजपा-आरएसएस के नेता यहां एक शांति बैठक में शामिल होने आए थे।

कन्नूर के अलावा कोझिकोड के पेराम्बरा, मल्लपुरम और पथनमथिट्टा के अडूर में भी शुक्रवार की रात एवं शनिवार तड़के इस तरह के कई हमले एवं तोड़फोड़ हुई कन्नूर एवं अन्य स्थानों पर जारी हिंसा को देखते हए राज्य पुलिस प्रमुख लोकनाथ बहेरा ने राज्य भर में अलर्ट जारी किया है और पार्टी नेताओं के घरों पर हमले के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।


BY : Yogesh