राजनीति - गडकरी ने मचा दी सियासी गलियारो में हलचल, इंदिरा गांधी के बारे में बोल गए कुछ ऐसा कि...

गडकरी ने मचा दी सियासी गलियारो में हलचल, इंदिरा गांधी के बारे में बोल गए कुछ ऐसा कि...



Posted Date: 07 Jan 2019

39
View
         

नागुपर। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नितिन गडकरी ने पूर्व कांग्रेस पीएम इंदिरा गांधी के बारे में बयान देकर सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है। बीते रविवार गडकरी ने नागपुर स्थित स्वयं सेवी महिला संगठन के एक कार्यक्रम में शिरकत की। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, इस दौरान बोलते हुए नितिन गडकरी ने इंदिरा गांधी की जमकर तारीफ की। उन्होंने इंदिरा गांधी को उनके समय के कई पुरुष नेताओं से बेहतर बताते हुए कहा कि कि इस देश को इंदिरा गांधी जैसी नेता भी मिलीं। वह अपने वक्त के तमाम दिग्गज नेताओं से बेहतर थीं। गडकरी ने इंदिरा की ताक़त का जिक्र महिला आरक्षण के संबंध में किया। उन्होंने सवाल भरे लहजे में कहा, क्या इंदिरा गांधी ने कभी आरक्षण का सहारा लिया।

हालांकि इंदिरा गांधी का जिक्र करने के बाद उन्होंने बीजेपी की सुषमा स्वराज (विदेश मंत्री), वसुंधरा राजे (पूर्व सीएम, राजस्थान) और सुमित्रा महाजन (लोकसभा स्पीकर) का भी जिक्र किया।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि औरतों आरक्षण मिलना चाहिए और वह इसका विरोध नहीं करेंगे। लेकिन, कोई भी शख्स जाति, धर्म, भाषा या लिंग के आधार पर ऊंचाई हासिल नहीं कर सकता। यह सिर्फ ज्ञान के आधार पर ही हासिल किया जा सकता है। गडकरी ने इस दौरान जातिगत और धार्मिक पहचान के आधार पर राजनीतिक की आलोचना की।

उन्होंने कहा कि क्या हम साई बाबा, गजानन महाराज या तुकडोजी महाराज के धर्म के बारे में पूछते हैं। क्या हम शिवाजी महाराज, डॉक्टर बाबा साहेब अंबेडकर या महात्मा ज्योतिबा फुले की जाति के बारे में पूछते हैं। गडकरी ने इस दौरान कार्यकर्ताओं से अपने ज्ञान और गुणों को बढ़ाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि यदि अच्छा ज्ञान होगों तो पार्टी आपके घर टिकट देने के लिए आएगी।

यह भी पढ़ें : बीजेपी सांसद के विवादित बोल, कहा- तनख्वाह से कोई अपना चुनाव क्षेत्र नहीं चला सकता, चोरी तो...

इंदिरा गांधी को लेकर दिए गए इस बयान को लेकर गडकरी अपनी ही पार्टी के अंदर घिर सकते हैं। चूंकि बीजेपी कई बार इंदिरा गांधी द्वारा लगाए गए आपातकाल की आलोचना कर चुकी है। इसके अलावा भी बीजेपी द्वारा अक्सर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए इंदिरा गांधी की नीतियों की आलोचना की जाती है। ऐसे में गडकरी का यह बयान उनकी पार्टी लाइन के बिल्कुल विपरीत नजर आता है।

यह भी पढ़ें : 2019 लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी-शिवसेना आमने-सामने, शाह के वार पर ठाकरे ने किया पलटवार


BY : indresh yadav