कारोबार - ‘पीएनबी घोटाला एक सिविल ट्रांजेक्शन, कुछ गलत नहीं किया तो नहीं लौटूंगा’ : नीरव

‘पीएनबी घोटाला एक सिविल ट्रांजेक्शन, कुछ गलत नहीं किया तो नहीं लौटूंगा’ : नीरव



Posted Date: 05 Jan 2019

23
View
         

नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले में आरोपी नीरव मोदी ने भारत लौटने से इंकार कर दिया है। नीरव मोदी का कहना है कि उसने कुछ गलत नहीं किया। पीएनबी स्कैम एक सिविल ट्रांजेक्शन था और इस मामले को गलत तूल दिया जा रहा है।

पंजाब नेशनल बैंक से 13 हजार करोड़ रुपए की धोखाधड़ी कर देश से भागे नीरव मोदी ने यह बातें प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कोर्ट को दिए गए जवाब में कही। नीरव मोदी ने अपने जवाब में कहा कि उसने कुछ भी गलत नहीं किया और इस मामले को बेवजह तूल दिया गया। सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए नीरव मोदी ने भारत लौटने से इनकार कर दिया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नए भगोड़ा आर्थिक अपराधी अधिनियम के तहत नीरव मोदी को भगोड़ा घोषित करने के लिए एक आवेदन लिखा था। इसी के जवाब में नीरव मोदी ने स्पेशल प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट कोर्ट को यह बात कही।

यह भी पढ़ें : तेल के दामों में हुई हलचल, गिरावट से लोगों को राहत, जानिए क्या है पेट्रोल-डीजल का हाल

बता दें कि ईडी ने शुक्रवार को नीरव मोदी के खिलाफ बड़ी कार्यवाई की है। ईडी ने थाईलैंड में नीरव मोदी की 13.14 करोड़ की संपत्ति सील कर दी है। इससे पहले ईडी ने पिछले साल नवंबर में नीरव मोदी की दुबई में 56 करोड़ रुपये से अधिक की 11 संपत्ति कुर्क की गई थी।

यह भी पढें : शेयर बाजार साप्ताहिक समीक्षा : सेंसेक्स-निफ्टी हुआ कमजोर, 1 फीसदी से अधिक गिरावट

पिछले साल ईडी ने ही अक्टूबर में नीरव और उसके परिवार के लोगों की 637 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की थी। इसमें न्यूयॉर्क कें सेंट्रल पार्क स्थित उनके दो अपार्टमेंट भी शामिल थे। सरकार लगातार नीरव को देश में लाने का प्रयास कर रही है लेकिन अब नीरव ने भारत आने से इंकार कर दिया है।


BY : Yogesh