आजमगढ़ - कुंभ में चालकों की चांदी, परिवहन विभाग दे रहा कपड़ा साथ में रुपए भी

कुंभ में चालकों की चांदी, परिवहन विभाग दे रहा कपड़ा साथ में रुपए भी



Posted Date: 07 Jan 2019

69
View
         

आज़मगढ़। इलाहाबाद में शुरु हो रहे कुंभ मेले के मद्देनज़र पूरे यूपी में तैयारी ज़ोरों पर है। इसी क्रम में आज़मगढ़ जिले में भी प्रशासन की ओर से पूरे ज़ोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। रोडवेज़ द्वारा कुछ स्पेशल बसें भी संचालित की जाएंगी ताकि कुंभ में जाने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

इसके साथ ही आजमगढ़ रीजन के सभी चालक व परिचालक वर्दी में दिखेंगे। इसके लिए परिवहन विभाग प्रत्येक चालक एवं परिचालक को पांच मीटर वर्दी का कपड़ा उपलब्ध करा रहा है। साथ ही सिलाई के लिए 400 रुपये भी दिए जा रहे हैं। कुंभ मेले में चलने वाले चालक व परिचालक वर्दी वर्दी पहन कर न आने पर ड्यूटी नहीं दी जाएगी।

प्रयागराज कुंभ मेले में आजमगढ़ परिक्षेत्र के जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या काफी ज्यादा है। प्रयागराज जाने के लिए रोडवेज ही मुख्य साधन है। इसलिए शासन की तरफ से आजमगढ़ रीजन में स्पेशल लगभग 350 बसें लगाई गई हैं। ये बसें दस जनवरी से प्रयागराज कुंभ के लिए शुरू की जाएंगी। सभी बसों के चालक एवं परिचालक वर्दी में रहेंगे। रीजन में लगभग 800 चालक व परिचालक हैं।

यह भी पढ़ें.. इंसानियत हुई फिर से शर्मसार, जिले में मंदबुद्धि बच्ची के साथ हुआ रेप

शासन के निर्देश पर परिवहन विभाग द्वारा चालकों एवं परिचालकों को वर्दी का कपड़ा उपलब्ध कराया जा रहा है। एक सप्ताह में वर्दी सिलाकर तैयार होना है। इसके लिए विभाग द्वारा लगभग नौ लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं। अंबेडकर डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ललित कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कुंभ के लिए रोडवेज विभाग पूरी तरह तैयार है।

सभी चालक एवं परिचालक को पांच मीटर वर्दी का कपड़ा तथा सिलाई के लिए 400 रुपये दिए जा रहे हैं। कुंभ मेला के शुरू होने से पूर्व सभी चालक एवं परिचालक वर्दी में दिखेंगे। अगर कोई चालक एवं परिचालक बिना वर्दी में ड्यूटी करते हुए मिलेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें.. विरोधियों को मात देने के लिए जुटी सपा का सामाजिक विज़न कार्यक्रम सफल, भाजपाईयों में बढ़ गयी चिंता की लकीरें


BY : Saheefah Khan