जॉब/एजुकेशन - RBI में इन पदों पर नौकरी पाने का सुनहरा मौक़ा, सैलरी 21400 रुपये

RBI में इन पदों पर नौकरी पाने का सुनहरा मौक़ा, सैलरी 21400 रुपये



Posted Date: 08 Jan 2019

29
View
         

भारतीय रिजर्व बैंक दे रहा है नौकरी पाने का बेहतरीन मौक़ा। बता दें आरबीआई ने जूनियर इंजीनियर और ऑफिसर (ग्रेड-सी) पदों के लिए कई पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। इन पदों पर आवेदन के लिए आपको मांगी गई योग्यता पर खरा उतरना होगा। साथ ही आवेदन की नियत तारीख से पहले ही आवेदन प्रक्रिया को पूर्ण करना होगा। इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन परीक्षा और लीपीटी के प्रदर्शन आधार पर चयन प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

बता दें इस भर्ती में जूनियर इंजीनियर (सिविल-इलेक्ट्रिकल) के 24 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इन पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 21400 रुपये सैलरी दी जाएगी। ये पद जोन के आधार पर विभाजित किए हैं।

योग्यता

इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों को सिविल-इलेक्ट्रिकल में डिप्लोमा या डिग्री किया होना आवश्यक है। उम्मीदवारों को 65 फीसदी अंकों के साथ यह पास करना आवश्यक है।

आयु सीमा

इन पदों के लिए 20 साल से 30 साल तक के उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन फीस

आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये और एससी-एसटी, दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को 50 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। यह फीस ऑनलाइन माध्यम से जमा करनी होगी।

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 27 जनवरी 2019

कैसे करें अप्लाई

आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और लीपीटी के प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन करेगा।


BY : Ankit Rastogi