राष्ट्रीय - सावधान : 10 दिनों तक खेलता रहा PUBG, मिशन पूरा हुआ तो खो दिया मानसिक संतुलन

सावधान : 10 दिनों तक खेलता रहा PUBG, मिशन पूरा हुआ तो खो दिया मानसिक संतुलन



Posted Date: 11 Jan 2019

78
View
         

नई दिल्ली। ब्लू व्हेल गेम ने पूरी दुनिया में जिस तरह आधुनिक आतंक मचाया उसी तरह के आरोप नए मोबाइल गेम पबजी पर लग रहे हैं। हर गली, हर मोबाइल में मौजूद इस गेम पर आरोप लग रहे हैं कि ये लोगों की मानसिक स्थिति बिगाड़ रहा है।

इस गेम का नशा और बुरे प्रभाव हर ओर फैल चुके हैं। ये दावा हम नहीं कर रहे बल्कि एक हालिया केस से पता चलता है कि पबजी खेलने की आदत आपको अस्पताल पहुंचा सकती है। ऐसा ही कुछ हुआ एक फिटनेस ट्रेनर के साथ जिसकी 10 दिनों तक पबजी खेलने और मिशन पूरा करने बाद मानसिक स्थिति बिगड़ गई।

पूरा मामला जम्मू-कश्मीर का है। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में एक फिटनेस ट्रेनर की हालत बिगड़ गई है। रिपोर्ट की मानें तो वह 10 दिनों से पबजी खेल रहा था। गेम का मिशन पूरा करने के बाद उसने मानसिक संतुलन खो दिया है। मिशन पूरा होने के बाद वह अजीब-सी हरकतें करने लगा और खुद ही नुकसान पहुंचाने लगा जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें : सवर्ण आरक्षण के लिए आय की तय सीमा पर फंसा पेंच, हो सकते हैं अहम बदलाव, जानिए क्या और क्यों?

मामले के सामने आने के बाद स्थानीय निवासियों ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से इस गेम पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। डॉक्टर्स ने बताया है कि फिटनेस ट्रेनर की हालत में सुधार हो रहा है और अब वो लोगों को पहचानने लगा है।

यह भी पढ़ें : आलोक वर्मा ने लिया बड़ा फैसला, अग्निशमन विभाग का डीजी बनने से इंकार, दिया इस्तीफा

इससे पहले ब्लू व्हेल नाम के एक मोबाइल गेम ने पूरी दुनिया में कई जानें ली थीं। इस गेम में प्लेयर को कुछ टास्क दिए जाते थे। जिन्हें पूरा करते हुए उसे अपने एडमिन को सेल्फी भेजनी होती थी। टास्क करने पर प्लेयर को ब्लैकमेल किया जाता था। गेम के अंतिम टास्क में प्लेयर को सुसाइड करने के लिए कहा जाता था। कई देशों ने इस गेम पर प्रतिबंध लगा दिया था।


BY : Yogesh