मनोरंजन - राजनीतिक दांव-पेच और देशभक्ति की टक्कर में बाज़ी कौन मारेगा?

राजनीतिक दांव-पेच और देशभक्ति की टक्कर में बाज़ी कौन मारेगा?



Posted Date: 11 Jan 2019

20
View
         

मुंबई। लंबे इंतज़ार के बाद अनुपम खेर अभिनीत विवादित फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ आज रिलीज़ हो गयी। लेकिन इस फिल्म को टक्कर देने विक्की कौशल और यामी गौतम की फिल्म ‘उरी।’ दोनो ही अलग-अलग जॉनर की फिल्में हैं। ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ राजनीतिक दांव-पेंच को दिखाती है तौ वहीं विक्की कौशल की उरी देशभक्ति पर आधारित है। दोनों फिल्मों की टारगेट ऑडियंस अलग तो है लेकिन बॉक्स ऑफिस पर दोनों एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे सकती हैं।

विजय गुट्टे के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की कहानी पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारु की किताब पर आधारित है। फिल्म में यूपीए सरकार के समय मनमोहन सिंह की स्थिति और उनके कार्यकाल को बखूबी दिखाया गया है। वहीं उरी फिल्म की कहानी सच्ची घटना पर आधारित बतायी गई है।

‘उरी’ की कहानी साल 2016 में उरी (बेस कैंप) में हुए आंतकी हमले और उसके बाद हमारी इंडियन आर्म फोर्स द्वारा पाकिस्तानी आंतकियों पर लिया गया एक्शन ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की कहानी को बयां करता है। उरी अपनी बातों को सीधे तरीके से कहने में नहीं कतराती है, उरी बेस कैंप में पाकिस्तान में प्रशिक्षित आतंकवादी भारतीय जवानों की हत्या कर देते हैं और उसके बाद भारत बदला लेने की ठान लेता है चाहे उसका मतलब लाइन ऑफ कंट्रोल को पार करके सबक सिखाना ही क्यों न हो।

यह भी पढ़ें.. ‘कानपुर वाले खुरानाज़’ बंद, सुनील ग्रोवर ने कहा- ये मेरी वजह से हुआ

यह फिल्म पूरी तरह से एक रिवेंज फिल्म है जिसमें दर्शकों को भारतीय सेना का एक नया रुप देखने को मिलेगा। एक ऐसा रुप जो दर्शकों ने पहले नहीं देखा है जिसमें शामिल है नाईट विज़न गॉगल्स और अत्याधुनिक शस्त्र। उरी में उतार-चढ़ाव है और कई जगह पर ये फिसलते हुए भी नज़र आती है लेकिन शुक्र है कि निर्देशक फिल्म की लगाम इसके डांवाडोल होने के पहले एक बार फिर से पकड़ लेते हैं।

यह भी पढ़ें.. अमिताभ और ऐश्वर्या नजर आएंगे एकसाथ, मणिरत्नम बनाने जा रहे हैं बाहुबली जैसी ऐतिहासिक फिल्म


BY : Saheefah Khan