लाइफस्टाइल - दांतो की सेहत बरकरार रखने में यह डिवाइस बनेगी आपकी अस्सिटेंट

दांतो की सेहत बरकरार रखने में यह डिवाइस बनेगी आपकी अस्सिटेंट



Posted Date: 07 Jan 2019

65
View
         

हम अपनी सेहत का तो बहुत ख्याल रखते हैं लेकिन शरीर के बेहद महत्वपूर्ण हिस्से दांत के प्रति हमारी केयर थोड़ी कम हो जाती है। ब्रश करने से ज्यादा हमारे लिए ये जानना जरूरी है कि हम जो भी ब्रश इस्तेमाल कर रहे हैं, वो कैसा है और क्या हम उसे सही तरीके से पकड़ रहे हैं या हमारे दांतों में ब्रशिंग का असर हो रहा है? इन सब परेशानियों से राहत दिलाएगा इलेक्ट्रिक टूथब्रश।

ब्रश करने का सही तरीका और दांतों से जुड़ी सारी सही जानकारी उपलब्ध कराने में इस डिवाइस का सबसे ज्यादा योगदान है। इस इलेक्ट्रिक टूथब्रश को आप रोज की दिनचर्या में शामिल कर सकते हैं। इस डिवाइस को सबसे अनोखा इसका डिजाइन बनाता है, जिसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे बच्चों से लेकर हर उम्र तक के लोग इस्तेमाल कर सकते हैं। ये अब तक का पहला इलेक्ट्रिक टूथब्रश है, जिसे आप ब्लूटूथ के जरिये अपने स्मार्टफोन या टैबलेट से कनेक्ट कर सकते हैं और ब्रशिंग के दौरान आपके द्वारा की गई सही-गलत सारी गतिविधियों के बारे में एक अनुमानित प्रमाण देख सकते हैं। 

चार्जेबल और पोर्टेबल इस डिवाइस को आराम से कहीं भी ले जा सकते हैं और कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं। दातों से जुड़ी सारी परेशानियों के बारे में ये डिवाइस आपको आपके स्मार्टफोन के स्क्रीन में सही रिजल्ट दिखा देती है। हाथों में आराम से फिट हो जाने वाले इस इलेक्ट्रिक ब्रश में घुमावदार ब्रिस्टल लगे होते हैं, जो मसूड़ों को स्वस्थ बनाते हैं। यह डिवाइस कोलिब्री प्लाक को बेहतर ढंग से रोकने में मदद करती है। आप दांतों में कितनी बार ब्रश करते हैं, उसकी गिनती के साथ यह डिवाइस आपको मौखिक हेल्थकेयर पेशेवरों से सलाह प्रदान कराती है और साथ ही आपके दांतों की संख्या को भी ट्रैक करती है।

ब्रशिंग को लेकर बच्चों की आदत एकदम सही रहे, इस डिवाइस का मुख्य काम यही है। आप अच्छी तरह से ब्रश कर रहे हैं या नहीं, इसका भी पता आपको चल जाएगा। दो सप्ताह की बैटरी लाइफ के साथ आप इसे आराम से कहीं भी ले जा सकते हैं। इस डिवाइस को बच्चे इसलिए और पसंद करेंगे, क्योंकि इसमें एक आसान गेम सुविधा भी दी गयी है। इस डिवाइस की सबसे बड़ी खासियत यही है कि आप इसकी स्टिक से इसके ब्रश को बदल सकते हैं और बिना किसी डर के आप एक ब्रश अलग-अलग लोगों से साझा भी कर सकते हैं।


BY : Saheefah Khan