अंतरराष्ट्रीय - तलाक के बाद जेफ नहीं रहेंगे दुनिया के सबसे अमीर शख्स, मैकेंजी को मिलेगा दुनिया का सबसे मंहगा डिवोर्स

तलाक के बाद जेफ नहीं रहेंगे दुनिया के सबसे अमीर शख्स, मैकेंजी को मिलेगा दुनिया का सबसे मंहगा डिवोर्स



Posted Date: 11 Jan 2019

33
View
         

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस (55) और मैकेंजी बेजोस (48) ने अपने तलाक की घोषणा कर दी है। दोनों के अलगाव के बाद संपत्ति का बंटवारा होगा, जिसके बाद मैकेंजी दुनिया की सबसे अमीर महिला बन सकती हैं। खबरों की मानें तो अमेजन के संस्थापक बेजॉस पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सैनचेज के साथ रिश्ते में हैं। तलाक की यही वजह मानी जा रही है।

लॉरेन हॉलीवुड टैलंट पैट्रिक वाइटसेल की पत्नी हैं। पैट्रिक और बेजोस अच्छे दोस्त मानें जाते हैं। लॉरेन एक टीवी एंकर और हेलिकॉप्टर पायलट हैं। वो भी अपने पति से अलग हो चुकी हैं। नेशनल इंक्वायर्र के मुताबिक जेफ सैनचेज को अपने प्यार जा इजहार करते हुए एक एसएमएस किया था। जेफ बेजोस के चार बच्चे हैं।

लॉरेन और पैट्रिक की शादी 2005 में हुई थी जिनके दो बच्चे हैं। लॉरेन ने हॉलीवुड की द लॉन्ग यार्ड, द डे आफ्टर टूमॉरो, फाइट क्लब में भूमिकाएं निभाई है। सितंबर 2018 में भी जेफ और लॉरेन को मिआमी में एकसाथ देखा गया था।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस की नेटवर्थ 112 बिलियन डॉलर (तकरीबन सात लाख 84 हजार करोड़ रुपए) है। वह वॉशिंगटन पोस्ट अखबार के प्रोप्रराइटर भी हैं।

अपने पत्नी से अलग होने पर जेफ की संपत्ति का बंटवारा होने की बात कही जा रही है। इस हिसाब से मैकेंजी को 56 बिलियन डॉलर (तकरीबन तीन लाख 92 हजार करोड़ रुपए) मिल सकते हैं। इस राशि के मिलने के बाद वह दुनिया की सबसे अमीर महिला एलाइस वॉल्टन को पीछे छोड़ देंगी।

यह भी पढ़ें : विदेश की सैर करने का आपका सपना हो सकता है चकनाचूर, ये शहर नहीं चाहते ज़्यादा पर्यटक

दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस की आधी संपत्ति बंटने के बाद वो बिल गेट्स से पीछे हो जाएंगे और बिल 92.5 बिलियन डॉलर के साथ दुनिया के सबसे इंसान बन जाएंगे। जेफ ने अक्टूबर 2017 में उनसे दुनिया के सबसे अमीर इंसान होने का ताज छीना था।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तानी कोर्ट का फरमान, टीवी चैनलों पर नहीं दिखाएंगे भारतीय कंटेट क्योंकि...

वॉलमार्ट की उत्तराधिकारी वॉल्टन की नेटवर्थ 3.22 लाख करोड़ रुपए (4600 करोड़ डॉलर) है। साथ ही आपको बता दें कि भारत के सबसे अमीर मुकेश अंबानी की भी कुल संपत्ति 40.1 बिलियन डॉलर ही है।


BY : Yogesh