मनोरंजन - Happy Birthday : शोहरत के शिखर तक पहुंचने वाली दीपिका का क्या है सरप्राइज़

Happy Birthday : शोहरत के शिखर तक पहुंचने वाली दीपिका का क्या है सरप्राइज़



Posted Date: 05 Jan 2019

57
View
         

मुंबई। अपने अभिनय के दम पर लोगों को दीवाना बनाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण आज अपना 33वां बर्थडे मना रही हैं। बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण के घर जन्मीं दीपिका ने अपना कैरियर मॉडलिगं में बनाने का फैसला लिया। अपने ऊंचे कद और स्लिम बॉडी के कारण वह हमेशा लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र रहती थीं।

मॉडलिंग शुरु करते ही उन्हें कई प्रसिद्ध भारतीय ब्रांड के एड मिलने लगे। जैसे लिरिल, डाबर, क्लोज़-अप टूथपेस्ट, लिम्का इत्यादि। लेकिन जब मेबिलिन ने उन्हें अपना नया इंटरनेशनल एंबेसडर बनाया तो उनकी खूबसूरती के चर्चे पूरी दुनिया में होने लगें। 5वें किंगफिशर वार्षिक फैशन पुरस्कार समारोह में उन्हें साल की टॉप मॉडल के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

कुछ ही टाइम बाद उन्हें 2006 में किंगफिशर स्विमसूट कैलेंडर के लिए एक मॉडल के रुप में चुना गया और बाद में उसी साल उन्होंने आईडिया जी फैशन पुरस्कार में दो ट्राफियां अपने नाम कीं। उसके बाद उन्हें किंगफिशर एयरलाइंस की ब्रांड एंबेसडर के रुप में चुना गया।

मॉडलिंग की दुनिया में अपना सिक्का जमा लेने के बाद दीपिका ने अभिनय की दुनिया में कदम रखा। जहां उन्होंने हिमेश रेशमिया के स्वतंत्र पॉप एल्बम में संगीत वीडियो के गीत नाम है तेरा में अभिनय किया। 2006 में उन्होंने अभिनेता उपेंद्र के साथ कन्नड़ फिल्म ‘ऐश्वर्या’ से डेब्यू किया।

2007 में आयी शाहरुख खान के साथ उनकी फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से उन्होंने हिंदी फिल्मों की चकाचौंध दुनिया में कदम रखा। और लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ती ही चलीं गयी। 2012 में आयी होमी अदजानिया की कॉकटेल ने दीपिका के एक्टिंग टैलेंट को एक अलग मुक़ाम दिया। बिंदास और बेफ़िक्र वेरोनिका के किरदार में उन्हें ख़ूब पसंद किया गया। वहीं, कमर्शियली भी दीपिका के नाम के नाम का सिक्का बॉक्स ऑफ़िस पर चलता रहा है। 

यह भी पढ़ें.. चाइल्डहुड फ्रेंड अक्षत को डेट कर रही हैं जाह्नवी कपूर? जानें इटरव्यू में क्या बोलीं ‘धड़क गर्ल’

2018 में उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह से शादी कर ली। रणवीर के साथ 2015 में आयी बाजीराव मस्तानी को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था। उसके अलावा पिछले साल आयी चर्चित फिल्म पदमावत में भी उनके अभिनय की खूब चर्चा हुयी।

बिंदास छवि वाली दीपिका हमेशा अपनी बात बेबाकी से रखती हैं। नारीवाद और अनेक मुद्दों पर उन्होंने हमेशा खुलकर चर्चा की है। अपने बर्थडे से पहले उन्होंने इंस्टाग्राम अकांउट पर इंस्टा स्टोरी के ज़रिए बताया कि जल्द ही कुछ बहुत रोचक सामने आने वाला है। तो इंतज़ार करिए उनके सरप्राइज़ का।

यह भी पढ़ें.. सदी के महानायक को आखिरी सांस तक पूछते रहे कादर खान, किसी ने भी नहीं ली सुध


BY : Saheefah Khan