अंतरराष्ट्रीय - कैसे जन्म हुआ उस बच्चे का, जिसकी मां 14 साल से कोमा में है?

कैसे जन्म हुआ उस बच्चे का, जिसकी मां 14 साल से कोमा में है?



Posted Date: 05 Jan 2019

47
View
         

नई दिल्ली। रेप के सभी मामले दिल दहला देने वाले होते हैं। हर मामले के साथ आरोपी हैवानियत की एक सीढ़ी ऊपर चढ़ जाता है। कभी कुछ महीनों की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म, कभी किसी बुजुर्ग महिला के साथ दरिंदगी तो कभी पशु के साथ हैवानियत। यही हैवानियत एक सीढ़ी ऊपर तब चढ़ गई, जब 14 साल से कोमा में एक लड़की ने एक बच्चे को जन्म दे दिया।

अमेरिका में एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। सुनने में आम लगने वाली ये घटना आम नहीं है। बच्चे को जन्म देने वाली ये महिला 14 साल से कोमा में है। पुलिस यौन हिंसा की आशंका जता रही है क्योंकि महिला जिस हालत में थी वो किसी को भी संबंध बनाने की सहमति नहीं दे सकती थी।

thesun.co.uk की एक रिपोर्ट की मानें तो, पूरा मामला अमेरिका के एरिजोना का है। जहां सूत्रों के मुताबिक महिला की डिलिवरी से पहले हॉस्पिटल के स्टाफ को भी नहीं पता था कि वह प्रेग्नेंट है। अब अधिकारी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि बच्चे का पिता कौन है।

यह भी पढ़ें : पुतिन और नेतन्याहू के बीच हुई टेलीफोन वार्ता, सीरीया मुद्दे पर समन्वय जारी रखने पर बनी सहमति

अभी महिला की पहचान उजागर नहीं की गई है। 14 साल पहले डूबने के कारण महिला कोमा में चली गई थी। रिपोर्ट के अनुसार उसने 29 दिसंबर को एक बच्चे को जन्म दिया था। बच्चे की हालत बेहतर बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें : अमेरिका में आंशिक कामबंदी पर ट्रंप का बड़ा बयान, कर सकते हैं राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा

महिला को हॉस्पिटल में लगातार सहायता की जरूरत होती है। उसके कमरे में सामान्य तौर पर कोई भी आ जा सकता था। हालांकि, बच्चे के जन्म के बाद लोगों के आने-जाने को लेकर नियम में बदलाव किया गया है। हालांकि, नर्सिंग फैसिलिटी के अधिकारियों ने मामले पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है।


BY : Yogesh