राष्ट्रीय - केजरीवाल के लिए बड़ी खुशखबरी, दिल्ली कोर्ट ने किया मानहानि केस में बरी

केजरीवाल के लिए बड़ी खुशखबरी, दिल्ली कोर्ट ने किया मानहानि केस में बरी



Posted Date: 05 Nov 2018

47
View
         

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए बड़ी राहत की खबर सामने आ रही है। दिल्ली कोर्ट ने केजरीवाल को कांग्रेस नेता पवन खेरा द्वारा आपराधिक मानहानि मामले में बरी कर दिया है।

केजरीवाल ने 2013 में तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित पर एक टीवी प्रोग्राम और प्रदर्शन के दौरान अभद्र टिप्पणी की थी। केजरीवाल की इसी टिप्पणी के चलते पवन खेरा ने उन पर केस कर दिया था जो अब तक चल रहा था। केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि शीला दीक्षित और बिजली कंपनियों के बीच गठबंधवन है।

मानहानि मामले में सीएम केजरीवाल ने एक याचिका दायर कर निचली अदालत में चल रहे इस मामले की सुनवाई पर रोक लगाते हुए इसे खारिज करने की मांग की थी। मानहानि की यह शिकायत पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के राजनीतिक सचिव पवन खेड़ा ने 2012 में दायर की थी।

यह भी पढ़ें :केजरीवाल की सुरक्षा में खतरा बने सांसद मनोज तिवारी, AAP ने की गिरफ्तारी की मांग

स्टिस एके पाठक ने अरविंद केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली सरकार व शिकायतकर्ता पवन खेड़ा को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। वहीं दूसरी ओर कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर अंतरिम रोक लगाने से इंकार कर दिया था।

यह भी पढें :पुलिस ने अवैध रूप से बिक रहे पटाके किए जब्त, 18 केस दर्ज, 15 लोग गिरफ्तार

याचिका पर बहस करते हुए वरिष्ठ सुधीर नंदराजोग ने कहा था कि मानहानि की यह शिकायत दायर करने का पवन खेड़ा को कोई अधिकार नहीं है क्योंकि उनकी मानहानि नहीं हुई है। इसलिए इस मामले को खारिज किया जाना चाहिए।


BY : Yogesh Mishra


Loading...