खेल - लखनऊ के नए नवेले स्टेडियम में होने जा रहा पहला इंटरनेशनल मैच, लेकिन दर्शकों के लिए आई एक बुरी ख़बर

लखनऊ के नए नवेले स्टेडियम में होने जा रहा पहला इंटरनेशनल मैच, लेकिन दर्शकों के लिए आई एक बुरी ख़बर



Posted Date: 06 Nov 2018

34
View
         

लखनऊ। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और वेस्ट इंडीज की टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा। जितना क्रिकेट प्रेमी इस मैच तो लेकर उत्साहित हैं, उतना ही लखनऊवासी अपने इस नए-नवेले स्टेडियम को लेकर उत्साहित हैं।

आपको बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम भारत का 22वां स्टेडियम है, जहां टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला होगा। यह भारत का 52वां अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बन जाएगा। लखनऊ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी करने के लिए पिछले लगभग ढाई दशक से इंतजार में हैं। सारी तैयारियां जोरों पर हैं लेकिन इसी बीच मैच से पहले फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है।

अगर आप हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद लगाए हैं तो इस मैच में ऐसा होने के उम्मीद कम है। स्थानीय क्यूरेटर के अनुसार भारत और वेस्ट इंडीज के बीच होने वाले दूसरे टी20 क्रिकेट मैच में स्कोर कम ही रहने की उम्मीद है। एक स्थानीय क्यूरेटर के अनुसार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए 130 से अधिक का स्कोर विजयी स्कोर साबित हो सकता है।

क्यूरेटर ने कहा, ‘निश्चित तौर पर यह बड़े स्कोर वाला मैच नहीं होगा। पिच के दोनों तरफ लंबी सूखी घास है और बीच में पिच टूटी हुई है। यह धीमे उछाल वाली पिच है और शुरुआत से ही स्पिनरों के बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद है।’

यह भी पढ़ें : IND vs WI: मैच से चंद घंटों पहले सीएम योगी ने बदला इकाना स्टेडियम का नाम, जानें नया नाम

उन्होंने कहा, ‘इस पिच को ओड़िशा के बालंगीर से मिट्टी लाकर बनाया गया है जो अपनी धीमी प्रकृति के लिए जानी जाती है। दोनों टीमों को रन बनाने और लंबी स्क्वायर बाउंड्री के कारण बड़े शॉट खेलने में दिक्कत होगी।’

यह भी पढ़ें :विराट के जन्मदिन पर बुरी खबर, इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने तोड़ दिया कोहली का रिकॉर्ड

यहां शुरुआत से ही पिच तैयारी करने का प्रभार बीसीसीआई के मुख्य क्यूरेटर दलजीत सिंह को सौंपा गया है और उन्होंने रविंद्र चौहान, शिव कुमार और सुरेंद्र जैसे यूपीसीए के क्यूरेटर की मदद से पिच तैयार की है।


BY : Yogesh mishra


Loading...