राष्ट्रीय - केजरीवाल की सुरक्षा में खतरा बने सांसद मनोज तिवारी, AAP ने की गिरफ्तारी की मांग

केजरीवाल की सुरक्षा में खतरा बने सांसद मनोज तिवारी, AAP ने की गिरफ्तारी की मांग



Posted Date: 05 Nov 2018

53
View
         

नई दिल्ली। सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन समारोह में हुए विवाद के एक दिन बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को इस घटना को एक पूर्वनियोजित साजिश बताया और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से हस्तक्षेप करने की मांग की।

दिल्ली की उत्तर पूर्व लोकसभा सीट के प्रभारी, दिलीप पांडे ने कहा, "भाजपा सांसद मनोज तिवारी और उनके गुंडों ने दिल्ली सरकार की संपत्ति क्षतिग्रस्त की, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ऊपर पानी की बोतलें फेंकी और कार्यक्रम में हिंसा किया। उन्हें इसके लिए गिरफ्तार किया जाए और गृहमंत्री के नाते राजनाथ सिंह को इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए।"

आप नेता ने कहा कि भाजपा हताश है और दिल्ली में हार को लेकर भयभीत है।

पांडे ने कहा, पहले उन्होंने हताशा में मतदाता सूची से लाखों मतदाताओं के नाम मिटा दिए। अब उन्होंने हंगामा, मोदी मोदी चिल्लाकर उद्घाटन समारोह में हंगामा किया और उसे बाधित करने की कोशिश की।

उन्होंने कहा कि दिल्ली मेट्रो लाइन और आईटीओ स्काईवाक के उद्घाटन जैसे प्रमुख कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित न करने की परंपरा भाजपा ने शुरू की थी।

पांडे ने कहा, ये सभी कार्यक्रम दिल्ली सरकार की पहल से पूरे हुए थे। हमने परंपरा को आगे बढ़ाने की दिशा में एक कदम भर बढ़ाए हैं।

उन्होंने कहा कि चूंकि दिल्ली में पुलिस पर भाजपा का नियंत्रण है, इसी कारण पुलिस ने तिवारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं की, जबकि उन्होंने हजारों लोगों के सामने अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त के कालर पकड़ लिए थे।

पांडे ने कहा, रविवार की घटना दिखाती है कि भाजपा कानून का पालन करने वालों और पुलिस को अपनी जेब में रखती है।

आप नेता आतिशी ने कहा कि रविवार की घटना मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर पुलिस की तरफ से एक गंभीर सुरक्षा चूक थी।

लंगोट से कोट, सब है उपलब्ध रामदेव के ‘परिधान स्टोर’ में

उन्होंने कहा, इस बात की संभावना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री पर हमले में पुलिस संलिप्त थी। अन्यथा यह कैसे संभव है कि पुलिस और त्वरित कार्रवाई बल की उपस्थिति के बावजूद हिंसक लोग मंच के पास तक पहुंचने में सफल हो गए?

उल्लेखनीय है कि यमुना पर निर्मित बहुप्रतीक्षित सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन से पहले भाजपा और आप कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई थी। भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने आप कार्यकर्ताओं पर हमला किया था और हस्तक्षेप कर रहे एक पुलिस अधिकारी को घूसा मार दिया था।

धनतेरस: गुजरात में सोने चांदी के सिक्कों में छपे PM मोदी, लोग खरीद रहें पूजा करने के लिए


BY : ANKIT SINGH


Loading...