टेक्नोलॉजी - शाओमी का ऐलान, Redmi को अलग ब्रैंड के रुप में करेंगे स्थापित, 10 जनवरी को होगी लॉन्चिंग

शाओमी का ऐलान, Redmi को अलग ब्रैंड के रुप में करेंगे स्थापित, 10 जनवरी को होगी लॉन्चिंग



Posted Date: 05 Jan 2019

497
View
         

नई दिल्ली। चीन की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी जल्द ही अपनी रेडमी सीरीज को एक स्वतंत्र ब्रैंड के रुप में स्थापित करेगा। कंपनी ने रेडमी सीरीज को भारतीय बाजार में मिली सफलता के मद्देनज़र यह फैसला लिया है। कंपनी ने कहा कि रेडमी को शाओमी की सहयोगी कंपनी बनाया जाएगा। अब यह रियलमी की तरह ही अलग कंपनी होगी।

बता दें कि रेडमी ब्रांड को पहली बार कंपनी ने साल 2013 के जुलाई में बजट स्मार्टफोन सेक्शन में लांच किया था। कम समय में ही रेडमी ने काफी अधिक मात्रा में बाजार कैप्चर किया था। खासकर भारतीय बाजार में रेडमी स्मार्टफोन्स को खूब पसंद किया गया।

गिजमो चाइना ने गुरुवार देर रात कंपनी के संस्थापक ली जून के हवाले से कहा, ‘शाओमी के सीईओ ने 'रेडमी' को स्वतंत्र ब्रांड बनाने की घोषणा की है। नए ब्रांड को चीन में 10 जनवरी को लांच किया जाएगा, जहां इस ब्रांड का पहला स्मार्टफोन 48 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर के साथ लांच किया जाएगा।’

यह भी पढ़ें.. एक लेवल अप हुई मोबाइल टेक्नॉलॉजी, बिना छुए सिर्फ चुटकी बजाकर कंट्रोल कर सकेंगे फोन

हालांकि सीईओ ली जून ने कंपनी को अलग करने की वजह नहीं बताई। लेकिन उनका कहना है कि रेडमी ब्रांड को अलग करने के पीछे का कारण रेडमी ब्रांड को एक अलग पहचान देना है। जून के मुताबिक, शाओमी और रेडमी दोनों ही ब्रांड्स का अलग फोकस है।

रेडमी ब्रांड वैल्यू फॉर मनी किफायती डिवाइस पर केंद्रित है, जबकि मी ब्रांड का फोकस हाई एंड डिवाइसों पर है। साथ ही रेडमी डिवाइसेज प्राथमिक तौर पर ई-कॉमर्स प्लेटफार्म के माध्यम से बेची जाती है, जबकि मी डिवाइसों का जोर ई-कॉमर्स पर नहीं है। इसी के साथ शाओमी के भारत में कुल तीन ब्रांड्स होंगे। इनमें Redmi, Mi, Poco ब्रांड्स शामिल है।

यह भी पढ़ें.. बड़ा मुश्किल है फेसबुक से पीछा छुड़ाना, कहीं भी हों आप ढूंढ निकालेगा

याद हो कि शाओमी की किफायती रेडमी और रेडमी नोट सीरीज कंपनी के अबतक के सबसे लोकप्रिय फोन हैं। इन दोनों ही स्मार्टफोन ने कंपनियों को बुलंदियों तक पहुंचाया है। अब कंपनी के अलग ब्रैंड के रुप में स्थापिक किया जा रहा है।


BY : shashank pandey