टेक्नोलॉजी - 10 जनवरी को बड़ा धमाका करने को तैयार श्याओमी इंडिया, स्मार्टफोन के साथ लांच होगा Mi TV

10 जनवरी को बड़ा धमाका करने को तैयार श्याओमी इंडिया, स्मार्टफोन के साथ लांच होगा Mi TV



Posted Date: 07 Jan 2019

67
View
         

इलेक्ट्रोनिक डिवाइसेज बनाने वाली दिग्गज कंपनी श्याओमी इन दिनों अपने लांच इवेंट को लेकर काफी चर्चा में है। बता दें आगामी 10 जनवरी को कंपनी का एक लांच इवेंट आयोजित होने वाला है। इसी इवेंट में कंपनी अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन के साथ Mi TV को पेश करने का मन बना रही है। दरअसल हाल ही में मी टीवी इंडिया के ट्विटर हैंडल से टीजर वीडियो को जारी किया गया है। वहीं टीजर सामने आने के बाद कंपनी ने भी इस बात की पुष्टि की है कि निश्चित तारीख पर लांच इवेंट के दौरान वह अब तक के सबसे बड़े डिस्प्ले साइज वाले Mi TV मॉडल को पेश करेगी। फिलहाल इस स्मार्ट टीवी को किस नाम से प्रेजेंट किया जाएगा इस बात का खुलासा अभी नहीं किया गया है।

खबरों के मुताबिक़ जारी ट्वीट में लिखा नजर आ रहा है कि ‘द बिग पिक्चर', ऐसे में उम्मीद है कि शाओमी भारत में Mi TV का 65 इंच वेरिएंट को उतार सकती है। यह मॉडल उन ग्राहकों को पसंद आएगा जो बड़ी स्क्रीन वाले टेलीविज़न सेट की तलाश में हैं।

याद करा दें कि, सरकार द्वारा 32 इंच तक के टीवी पर जीएसटी (GST) को 28 प्रतिशत से कम करके 18 प्रतिशत कर दिया गया है। यही वजह है कि Xiaomi ने हाल ही में अपने किफायती टेलीविज़न सेट की कीमतें कम की थीं। अब शाओमी के सबसे सस्ते टेलीविज़न सेट की कीमत 12,499 रुपये है। इसके दाम में 1,500 रुपये में कटौती की गई है।

बता दें कुछ महीनों पहले कंपनी ने चीनी मार्केट में मी टीवी के 65 इंच मॉडल को उतारा था। चीनी मार्केट में Mi TV 4 65 इंच मॉडल की कीमत 5,999 चीनी युआन (लगभग 63,300 रुपये) है। उम्मीद है कि 65 इंच वाले वेरिएंट की कीमत भारतीय बाजार में 60,000 रुपये के आसपास हो सकती है। वैसे, कंपनी के बड़ी स्क्रीन वाले टेलीवीज़न सेट ज्यादा लोकप्रिय हैं।


BY : Ankit Rastogi