टेक्नोलॉजी - थम जाएंगी धडकनें जब दस्तक देगा Xiaomi Black Shark 2, गेमिंग के शौकीनों के लिए किये ये अहम बदलाव

थम जाएंगी धडकनें जब दस्तक देगा Xiaomi Black Shark 2, गेमिंग के शौकीनों के लिए किये ये अहम बदलाव



Posted Date: 10 Jan 2019

344
View
         

श्याओमी मोबाइल कंपनी इन दिनों गेमिंग के शौकीनों के लिए एक बेहतरीन स्मार्टफोन लांच करने की तैयारी में जुटी हुई है। उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी जल्द ही अपने इस स्मार्टफोन से पर्दा हटा देगी। ताजा लिस्टिंग ने इस बात का इशारा दिया है कि कंपनी का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन बीते साल लांच किये गए Black Shark का अपग्रेड वर्जन होगा। फिलहाल लिस्टिंग में इस स्मार्टफोन को Xiaomi Black Shark Skywalker के नाम से प्रेजेंट किया गया है। लेकिन Black Shark का अपग्रेड होने की वजह से मुमकिन है कि इसे Xiaomi Black Shark 2 के नाम से पेश किया जाए। वहीं लिस्टिंग से Black Shark 2 में स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम के होने का पता चला है।

बता दें Xiaomi कल यानी 10 जनवरी को एक लांच इवेंट आयोजित कर रही है। इस इवेंट में कंपनी चीनी मार्केट में नए Redmi स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है। यह हैंडसेट 48 मेगापिक्सल के सोनी आईएमएक्स568 सेंसर से लैस हो सकता है।

ऐसे में अटकलें इस बात की भी लगाई जा रही है कि कहीं लिस्टिंग में Black Shark 2 को शामिल करना कहीं इस बात का इशारा तो नहीं कि होने वाले लांच इवेंट में इसे भी पेश कर दिया जाए।

खबरों के मुताबिक़ Xiaomi Black Shark Skywalker को गीकबेंच पर लिस्ट किया गया है। लिस्टिंग से फोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में पता चला है।

गीकबेंच लिस्टिंग से पता चला है कि Xiaomi Black Shark Skywalker एंड्रॉयड पाई, स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट और 8 जीबी रैम से लैस हो सकता है। सिंगल और मल्टी-कोर टेस्ट में स्मार्टफोन ने क्रमश: 3,494 और 11,149 स्कोर किया है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि गीकबेंच लिस्टिंग को सबसे पहले PlayfulDroid द्वारा स्पॉट किया गया था।

वहीं शाओमी ब्लैक शार्क की शुरुआती कीमत 2,999 चीनी युआन (31,100 रुपये) है। शाओमी के इस हैंडसेट में 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस (1080x2160 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर काम करता है। इसमें एड्रेनो 630 जीपीयू मददगार है।

इस हैंडसेट को 6 जीबी और 8 जीबी रैम विकल्प में उतारा गया है। स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। एक 20 मेगापिक्सल और दूसरा 12 मेगापिक्सल। एलईडी फ्लैश भी इसमें दिया गया है। फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है, जिसका अपर्चर एफ/2.2 है।

इससे पहले कहा जा रहा था शाओमी ब्लैक शार्क का अपग्रेड वर्जन Black Shark 2 के नाम से जाना जाएगा और इसे पिछले साल अक्टूबर माह में लॉन्च होना था लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

कंपनी ने नवंबर माह में ब्लैक शार्क को ग्लोबली मार्केट में उपलब्ध करा दिया था। लेकिन अब गीकबेंच लिस्टिंग से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कंपनी अपने नए स्मार्टफोन को लेकर काम कर रही है और इसे जल्द लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : इंतज़ार खत्म... आज लांच होगा Huawei Y9 (2019), फीचर्स ऐसे जो एक पल में बना लें दीवाना

याद करा दें कि, पिछले साल अप्रैल में Xiaomi Black Shark को चीन में उतारा गया था ऐसे में उम्मीद है कि स्काईवॉकर वेरिएंट को मुमिकिन है कि कंपनी 10 जनवरी को आयोजित इवेंट के दौरान जगजाहिर कर दें। यदि ऐसा नहीं होता है तो Black Shark की ही तरह Black Shark 2 को भी इस साल अप्रैल माह के आसपास लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : ये है हुवावे का बजट स्मार्टफोन Honor Play 8A, मिलेगा HD+ पैनल के साथ वॉटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच


BY : Ankit Rastogi