टेक्नोलॉजी - व्हाट्सऐप पर ऑडियो सेंडिंग में होगा बड़ा बदलाव, जल्द जुड़ेगा ये स्पेशल फीचर

व्हाट्सऐप पर ऑडियो सेंडिंग में होगा बड़ा बदलाव, जल्द जुड़ेगा ये स्पेशल फीचर



Posted Date: 09 Jan 2019

272
View
         

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप जल्द ही अपने यूजर्स के लिए बड़ी सौगात लाने की तैयारी में है। यूजर्स की उपयोगिता और जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अपनी ऑडियो सेंडिंग फीचर में बड़ा बदलाव लाने की योजना बनाई है। इसके तहत अब यूजर्स एक साथ 30 ऑडियो फाइल्स भेज पाने में समर्थ होंगे। बता दें इससे पहले एक बार में केवल एक ही वीडियो फ़ाइल भेजे जाने की सुविधा थी।

बताया जा रहा है कि कंपनी ऑडियो फाइल को भेजने वाले तरीके में बदलाव को लेकर काम कर रही है। नया अपडेट आ जाने के बाद दोस्तों और अपने करीबियों को ऑडियो फाइल भेजना पहले से ज्यादा आसान हो जाएगा।

खबरों के मुताबिक़ WABetaInfo द्वारा किए ट्वीट के मुताबिक, रीडिजाइन ऑडियो फाइल सेक्शन व्हाट्सऐप बीटा के एंड्रॉयड वर्जन 2.19.1 का हिस्सा है। ट्वीट के साथ एक तस्वीर को भी साझा किया गया था। तस्वीर को देखने से आपको खुद अंदाजा हो जाएगा कि अपडेट के बाद ऑडियो फाइल को भेजने का तरीका मौजूदा तरीके से काफी अलग होगा।

WhatsApp ने पिछले महीने एंड्रॉयड यूजर के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) फीचर को जारी किया था। इस फीचर की मदद से ऐप में ही एक छोटी सी विंडो ओपन होगी जिसमें Instagram, Facebook और YouTube वीडियो को देखा जा सकेगा।

एंड्रॉयड यूजर के बाद व्हाट्सऐप वेब यूज़र के लिए भी पिक्चर इन पिक्चर मोड को पिछले महीने रोलआउट किया गया था। उम्मीद है कि कंपनी जल्द इस फीचर को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी कर सकती है।

यह भी पढ़ें : LG Rollable TV : जहां जाइए साथ ले जाइए ये टीवी, मोड़कर रख सकते हैं बक्से में

बता दें नए अपडेट के बाद यूजर्स 30 ऑडियो फाइल एक साथ भेज पाएंगे। सेक्शन रीडिजाइन होने के बाद यूजर्स ऑडियो फाइल को भेजने से पहले उसका प्रिव्यू और इमेज प्रिव्यू भी देख पाएंगे।

इस नए अपडेट के बाद एंड्रॉयड यूजर्स पहले की तुलना में अधिक ऑडियो फाइल्स को एक ही समय पर भेज पाएंगे। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि यह फीचर फिलहाल बीटा स्टेज में है।

यह भी पढ़ें : बंपर ऑफर : BSNL यूजर्स को मिलेगा मुफ्त अनलिमिटेड वीडियो देखने का मौका


BY : Ankit Rastogi