राष्ट्रीय - मुख्यमंत्री के फरमान पर यूपी पुलिस ने शुरु किया Cow सर्च ऑपरेशन, सड़क पर दौड़ते दिखाई दिये DM-SP

मुख्यमंत्री के फरमान पर यूपी पुलिस ने शुरु किया Cow सर्च ऑपरेशन, सड़क पर दौड़ते दिखाई दिये DM-SP



Posted Date: 07 Jan 2019

74
View
         

लखनऊ। देश में गायों को लेकर हो रही राजनीति और सड़क पर हो रही हिंसा रोकने के लिये उत्तर प्रदेश में पुलिस ने एक नई मुहिम छेड़ी है। यूपी पुलिस ने योगी सरकार के फरमान के मद्देनज़र अवारा और बेसहारा गायों की धरपकड़ शुरु कर दी है। हालांकि इस दौरान अमेठी से एक चौंकाने वाला दृश्य भी देखने को मिला।

यहां डीएम और एसपी गायों के सर्च ऑपरेशन के लिए सड़कों पर दौड़ते नज़र आए। मालूम हो कि योगी सरकार ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को 10 जनवरी के भीतर बेसहारा घूम रही गायों और बैलों के सुरक्षित इंतजाम करने का लक्ष्य सौंपा है। यही वजह है कि अब गायों को ढंढने के लिए पुलिस टीम की तैनाती की गई है।

गायों को खोज रहे पलिस बल के छूटे पसीने

गोवंश की तलाशी अभियान में तैनात पुलिस बल व अन्य विभागों के कर्मचारियों को गायों ने खूब छकाया। इस दौरान कड़ी मशक्कत के बाद आखिकार टीम को कुछ कामयाबी हाथ लगी। कुछ पशुओं को पकड़ा गया। डीएम और एसपी ने अपनी मौजूदगी में गायों को वाहनों में डालने का काम पूरा कराया।

यह भी पढ़ें.. पटना हाईकोर्ट ने बढ़ाई तेजस्वी यादव की मुश्किलें, सरकारी बंगले को लेकर...

अमेठी की डीएम शकुंतला गौतम ने कहा कि जिला प्रशासन, पुलिस विभाग और पशु विभाग की संयुक्त टीम ने जो सड़कों पर पशुपालकों द्वारा बेसहारा पशु छोड़ दिए गए थे, उन्हें पकड़ कर गोशाला में भेजा गया।

अलीगढ़ में पुलिस की अनूठी पहल

उधर, अलीगढ़ जिले में पुलिस वालों ने स्वेच्छा से गाय को गोद लेने की पहल की है। सड़कों पर घूम रही गायों को पकड़कर थाने लाया गया। इतना ही नहीं जिले के लेखपाल ने एक दिन का वेतन भी गाय फंड में दिया है।

यह भी पढ़ें.. जानवर की अहमियत इंसान से ज्यादा! कुत्ते से बचाव में मारा पत्थर बदले में मिली मौत

गौरतलब हो कि उत्तर प्रदेश में इन दिनों अफसरों की टीम गायों की धरपकड़ में लगी है। हालांकि पशु मालिकों पर भी नकेल कसने की तैयारी है। पशु मालिकों को नोटिस भी जारी किया जा रहा है।


BY : shashank pandey