राष्ट्रीय - तलाक पर अड़े तेज प्रताप को इस ख़ास ने किया 'गुमराह', पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता

तलाक पर अड़े तेज प्रताप को इस ख़ास ने किया 'गुमराह', पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता



Posted Date: 07 Nov 2018

49
View
         

नई दिल्ली। लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अब तलाक के लिए अपना पूरा मन बना चुके हैं। अपने इस फैसले पर वह किसी की भी सुनने को तैयार नहीं। इस बात का संकेत उन्होंने खुद दिए। बताया जा रहा है कि ऐश्वर्या और तेज प्रताप के बीच आई खटास अब इतनी बढ़ गई है कि वे पिता लालू की जमानत तक का इंतजार नहीं करना चाहते। उनका कहना है कि पिता की जमानत तक का इंतजार करना उनकी समस्या का हल नहीं है।

उन्होंने कहा कि उनके दाम्पत्य जीवन में पैदा हुए विवाद में ना तो उनके भाई ने साथ दिया, ना ही बहन ने... इसलिए अब वह इस बंधन को और नहीं निभा सकते।

खबरों के मुताबिक़ 29 नवंबर को पटना की फैमिली कोर्ट तेज प्रताप की अर्जी पर सुनवाई करेगा।

तेज प्रताप ने संकेत दिए कि इस मामले में अब वह किसी की बात सुनने वाले नहीं हैं। उनका कहना था कि इस मुद्दे पर उनके भाई और बहन ने भी उनके बजाए ऐश्वर्या का साथ दिया।

वहीं तेज प्रताप के तलाक की अर्जी की जानकारी मिलने के बाद ऐश्वर्या लालू के पटना स्थित आवास चली गई हैं। चंद्रिका राय ने इस पूरे मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है। वह बेटी की शादी को बचाने के लिए लालू के परिवार से लगातार बातचीत कर रहे हैं।

बता दें कि ऐश्वर्या और तेज प्रताप की शादी को जानकार राजनीतिक गठजोड़ के तौर पर देख रहे थे। आरजेडी सूत्रों का कहना है कि तेज और ऐश्वर्या के बीच तनाव की वजह ‘सारण सीट पर प्रत्याशी को लेकर अटकलें’ हो सकती हैं।

एक आरजेडी नेता ने कहा, ‘2019 में राबड़ी देवी के चुनाव न लड़ने की संभावना के मद्देनजर इस तरह की अटकलें थीं कि वहां से ऐश्वर्या या उनके पिता चंद्रिका राय चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि, तेज प्रताप चंद्रिका के चुनाव लड़ने से सहमत नहीं हैं।’

अपनी तलाक की याचिका में तेज ने आरोप लगाया कि ऐश्वर्या उन पर कुछ राजनीतिक फैसले लेने का दबाव बना रही हैं। साथ ही उनके भाई तेज प्रताप के साथ मतभेद पैदा कर रही हैं।

यह भी पढ़ें : सीएम योगी का बड़ा बयान, ‘अयोध्या हमारी आन-बान और शान, मंदिर था है और रहेगा’

वहीं, सूत्रों के हवाले से खबर है कि तेज प्रताप के बेहद नजदीकी माने जाने वाले आरजेडी के स्टूडेंट विंग के नेता आकाश यादव को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। आकाश पर तेज को ‘गुमराह’ करने का आरोप है।

बता दें इस साल मई में ही तेज प्रताप की शादी बिहार के पूर्व सीएम दरोगा राय की पोती और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से हुई थी। तलाक के लिए दाखिल अर्जी में उन्होंने ऐश्वर्या पर ‘मानसिक उत्पीड़न’ करने और उनके ‘व्यक्तित्व और धार्मिक झुकाव’ पर टिप्णियां करने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें : राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी और उपराष्ट्रपति नायडू ने दी देशवासियों को दिवाली की बधाई


BY : Ankit Rastogi


Loading...