टेक्नोलॉजी - Galaxy S10 सीरीज के तहत नए स्मार्टफोन लाने की तैयारी में Samsung, जानें सारे मॉडल और स्पेसिफिकेशन

Galaxy S10 सीरीज के तहत नए स्मार्टफोन लाने की तैयारी में Samsung, जानें सारे मॉडल और स्पेसिफिकेशन



Posted Date: 08 Jan 2019

21
View
         

मोबाइल के शौकीनों के लिए सैमसंग जल्द ही शानदार स्मार्टफोन की नई रेंज लाने की तैयारी में है। कंपनी अपनी इस नई रेंज को Samsung Galaxy S10 सीरीज के तहत पेश करेगी। हाल ही में आई खबरों में इस बात का जिक्र किया गया था कि सैमसंग जल्द ही अपनी Galaxy S10 सीरीज को दुनिया के सामने जगजाहिर करेगी। वहीं इस बात की भी उम्मीद जताई जा रही है कि मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 (MWC 2019) इवेंट के आसपास ही कंपनी अपनी इस सीरीज से पर्दा उठाएगी। इस सीरीज के तहत 3 से 4 लेटेस्ट हैंडसेट लांच किये जाने के आसार हैं।

ताजा खबर यह है कि Galaxy S10 सीरीज के लांच से पहले Galaxy S10, Galaxy S10 Lite और Galaxy S10+ के केस, प्रोटेक्टिव फिल्म और बैटरी स्पेसिफिकेशन लीक हो गए हैं। वहीं इससे पहले इस सीरीज से जुड़े स्मार्टफोन की कई तस्वीरें और वीडियो लीक हो चुकी हैं।

खबरों के मुताबिक़ लीक हुई वीडियो में अन्य फोन से प्रोटेक्टिव फिल्म, बैटरी और स्क्रीन साइज की तुलना की गई है।

टिप्स्टर ने इस बात को भी साझा किया कि गैलेक्सी एस10 लाइट वेरिएंट में 3,100 एमएएच की बैटरी, गैलेक्सी एस10 में 3,500 एमएएच की बैटरी तो वहीं कंपनी का प्रीमियम वेरिएंट 4,000 एमएएच बैटरी से लैस हो सकता है। टिप्स्टर आइस यूनिवर्स ने एक अन्य ट्वीट करके जानकारी दी कि Galaxy S10 Lite वेरिएंट सैमसंग गैलेक्सी 855 प्रोसेसर या एक्सीनॉस 9820 चिपसेट के साथ उतारा जा सकता है।

इसके अलावा एक वीडियो को भी शेयर किया गया है। वीडियो में गैलेक्सी एस10 और गैलेक्सी एस10+ के प्रोटेक्टिव फिल्म की तुलना Galaxy S8, Galaxy S9+, Galaxy Note 9 और Oppo Find X से की गई है।

यह भी पढ़ें : 10 जनवरी के लांच इवेंट में होगी Xiaomi Redmi Note 7 की एंट्री, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स लीक

बता दें टिप्स्टर आइस यूनिवर्स ने ट्वीट करते हुए गैलेक्सी एस10, गैलेक्सी एस10 लाइट और गैलेक्सी एस10+ के ट्रांसपेरेंट केस की तस्वीरों को शेयर किया है। केस पर तीन अलग-अलग साइज लिखे हुए हैं, ऐसे में उम्मीद है कि एक वेरिएंट 5.8 इंच, दूसरा वेरिएंट 6.1 इंच और तीसरा वेरिएंट 6.4 इंच के साथ आ सकता है।

वहीं कुछ समय पहले सामने आई रिपोर्ट में कहा गया था कि यह क्रमश: Samsung Galaxy S10 Lite, Samsung Galaxy S10 और Samsung Galaxy S10+ मॉडल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Jio का एक और धमाका, लांच किया 'कुंभ जियोफोन', मिलेगी मेले की हर जानकारी


BY : Ankit Rastogi