टेक्नोलॉजी - लीक से खुलासा : Samsung Galaxy M30 में होगा ट्रिपल कैमरा सेटअप और इनफिनिटी-यू वॉटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच

लीक से खुलासा : Samsung Galaxy M30 में होगा ट्रिपल कैमरा सेटअप और इनफिनिटी-यू वॉटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच



Posted Date: 07 Jan 2019

52
View
         

सैमसंग मोबाइल कंपनी जल्द ही अपने स्मार्टफोन की रेंज में दो नई सीरीज शामिल करने की तैयारी में है। काफी समय से कंपनी की फ्लैगशिप Galaxy S10 सीरीज काफी चर्चा में है। लेकिन लीक के आधार पर सामने आई जानकारी ने एक नई सीरीज से पर्दा उठाया है। बताया जा रहा है कि कंपनी Galaxy S10 के साथ अपनी एम सीरीज पर भी काम कर रही है। जिसके तहत Galaxy M10, M20 और M30 को पेश किया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी अपनी इस लेटेस्ट सीरीज के तहत आने वाले तीनों स्मार्टफोन को इस महीने का अंत में जगजाहिर कर देगी।

खबरों के मुताबिक़ Galaxy M30 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन AllAboutSamsung द्वारा लीक किए गए हैं। लीक हुई जानकारी से पता चला है कि गैलेक्सी एम30 में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसका डाइमेंशन 159x75.1x8.4 मिलीमीटर है।

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, यह एक्सीनॉस 7885 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम, एंड्रॉयड 8.1 ओरियो और 64 जीबी/ 128 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा।

कुछ समय पूर्व Galaxy M30 के स्पेसिफिकेशन को गीकबेंच बेंचमार्क वेबसाइट पर भी लिस्ट किया गया था। लिस्टिंग से पता चला था कि हैंडसेट में एक्सीनॉस 7885 चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है।

हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी गैलेक्सी एम सीरीज के तीनों ही स्मार्टफोन को इस महीने भारत में लॉन्च कर सकती है। लेकिन कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान फिलहाल सामने नहीं आया है।

ताजा लीक के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि Samsung Galaxy M20 की तरह ही इस फोन में भी जान फूंकने के लिए 5,000 एमएएच की बैटरी हो सकती है। Galaxy M30 के कॉन्सेप्ट रेंडर (ग्राफिक्स से बनी तस्वीर) में इनफिनिटी-यू वॉटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच की झलक देखने को मिली है।

फोन में 6.38 इंच (1080x2220 पिक्सल) डिस्प्ले, ट्रिपल कैमरा सेटअप (13 मेगापिक्सल और दो 5 मेगापिक्सल सेंसर) और 16 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा होगा।


BY : Ankit Rastogi