खेल - हिटमैन ने लखनऊवासियों के सिर बांधा टी20 में मिली जीत का सेहरा, कही ये बड़ी बात

हिटमैन ने लखनऊवासियों के सिर बांधा टी20 में मिली जीत का सेहरा, कही ये बड़ी बात



Posted Date: 07 Nov 2018

25
View
         

दीपावली के ठीक पहले टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में जमकर ‘धूम-धड़ाका’ किया। उन्‍होंने 61 गेंदों पर नाबाद 111 रन ( 8 चौके व 7 छक्‍के) की आतिशी पारी खेली। उनके इस शतक की बदौलत टीम इंडिया ने मैच को 71 रनों के बड़े अंतराल से जीता। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन मैंची की सीरीज में 2-0  की अजेय बढ़त बना ली है।

रोहित बोले- दर्शकों की मुस्कान के लिए ही खेलते हैं

मैच के बाद मीडिया से मुखातिब हुए रोहित शर्मा ने कहा कि वे दर्शकों के चेहरे पर मुस्कुराहट के लिए खेलते हैं। उन्होंने कहा, 'जब भी आपको अपना सर्वश्रेष्ठ करने का मौका मिले, तो उसे छोड़ना नहीं चाहिए। मुझे उम्मीद है कि जो भी मैच देखने आए थे, वे अपने चेहरे पर मुस्कान लेकर लौटेंगे। बता दें कि रोहित को शतकीय पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

 

'भारतीय गेंदबाजों के सामने धाराशाई हुए कैरिबाई बल्लेबाज

इससे पहले भारतीय टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 195 रन का स्‍कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम का कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने ज्यादा देर नहीं टिक सका। नियनित अंतराल पर कोई न कोई कैरेबियाई खिलाड़ी पवेलियन लौटता रहा और 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 124 रन ही बना पाई। इसके चलते मैच में टीम को 71 रन की हार का सामना करना पड़ा।

हिटमैन रोहित ने शतक के साथ बनाए कई रिकॉर्ड

रोहित शर्मा के लिए यह मैच निजी उपलब्धि के लिहाज से भी खासा अहम रहा। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्‍टेडियम पर रोहित टी20 करियर का चौथा शतक जड़ा। इसके साथ ही वह टी20 में सबसे अधिक चार शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गये हैं।  वहीं शतकीय पारी के बाद रोहित टी20 में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी बने। रोहित के अब टी20 इंटरनेशनल में 2203 हैं।

यह भी पढ़ें.. शिखर धवन ने बदला जर्सी का रंग, IPL 2019 में अब इस टीम के लिए खेलेंगे

इतना ही नहीं टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक छक्के जड़ने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल ने नाम है।

यह भी पढ़ें.. खुद के बचकाने फैसले से अपने आप को संन्यास की ओर ढकेल रहे युवराज


BY : shashank pandey


Loading...