राष्ट्रीय - नोटबंदी की दूसरी सालगिरह पर कांग्रेस कर रही तैयारियां, आयोजित होगा राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन

नोटबंदी की दूसरी सालगिरह पर कांग्रेस कर रही तैयारियां, आयोजित होगा राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन



Posted Date: 06 Nov 2018

33
View
         

नई दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नोटबंदी को लेकर देश से माफी मांगने को कहा, जिसके कारण अर्थव्यवस्था 'तबाह' हो गई। कांग्रेस ने कहा कि शुक्रवार को नोटबंदी की दूसरी सालगिरह पर देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने ट्वीट किया, "दो साल पहले प्रधानमंत्री ने नोटबंदी की घोषणा की थी और इसे लागू करने के तीन कारण गिनाए थे। पहला इससे काला धन पर रोक लगेगी, दूसरा नकली मुद्रा पर रोक लगेगी और तीसरा आंतकवाद के वित्त पोषण पर रोक लगेगी, लेकिन इसमें से एक भी उद्देश्य पूरा नहीं हुआ।"

उन्होंने कहा, "वास्तव में, अब प्रचलन में दो साल पहले की तुलना में ज्यादा नकदी आई है, जब मोदी ने नोटबंदी की घोषणा की थी।" कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी को देशवासियों से 500 और 1000 रुपये के नोटों को बंद करने के अपने 'तुगलकी फरमान' के लिए आठ नवंबर को (जिस दिन नोटबंदी की घोषणा हुई थी) माफी मांगनी चाहिए।

कंपनी को राफेल में घिरता देख आगे आए एचएएल के निदेशक आर. माधवन, कहा- ‘हमें विवादों में न घसीटे’

मनीष तिवारी ने कहा, "प्रधानमंत्री को देश की अर्थव्यवस्था को तबाह और ध्वस्त करने के लिए आठ नवंबर, 2018 को देशवासियों से माफी मांगनी चाहिए।" उन्होंने कहा कि नोटबंदी जैसे तुगलकी फरमान से देश की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से ध्वस्त करने के विरोध में आठ नवंबर को कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेंगे।

त्रेतायुग के बाद इस बार अयोध्या में दिखेगा दिवाली का भव्य रुप, सीएम योगी बनाएंगे कई रिकार्ड


BY : Abdul Mannan


Loading...