राष्ट्रीय - पटना हाईकोर्ट ने बढ़ाई तेजस्वी यादव की मुश्किलें, सरकारी बंगले को लेकर...

पटना हाईकोर्ट ने बढ़ाई तेजस्वी यादव की मुश्किलें, सरकारी बंगले को लेकर...



Posted Date: 07 Jan 2019

61
View
         

पटना। लालू प्रसाद यादव के बेट और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को पटना हाईकोर्ट ने करारा झटका दिया है। कोर्ट के झटके से तेजस्वी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सोमवार को पटना हाईकोर्ट ने तेजस्वी के द्वारा दाखिल की गई सरकारी बंगले को न खाली करने की याचिका खारिज कर दी। तेजस्वी ने बिहार सरकार के आदेश को चुनौती देते हुए कोर्ट में यह याचिका दायर की थी। बिहार सरकार द्वारा उन्हें सरकारी बंगला खाली करने का आदेश दिया गया था। तेजस्वी को यह बंगला उनके उप मुख्यमंत्री के पद पर होने के दौरान उन्हें आवंटित हुआ था। जिसके बाद अब बिहार सरकार द्वारा उनसे यह बंगला खाली कराया जाने की संभावना है।

तेजस्वी ने मामले में अपना पक्ष रखते हुए कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीफ जस्टिस एपी शाही की बेंच ने बीते हफ्ते तेजस्वी की अपील पर सुनवाई पूरी करने के बाद निर्णय सुरक्षित रख लिया था। सोमवार को उसी पर फिर सुनवाई हुई, जिसमें आरजेडी नेता को राहत देने से कोर्ट ने साफ इन्कार कर दिया।

बता दें कि उप-मुख्यमंत्री पद पर रहने के दौरान तेजस्वी ने बंगले को सजाने और उसे भव्य बनाने पर खासा रकम खर्च की थी। बताया जाता है कि तब उन्होंने बंगले को अपने हिसाब से दुरुस्त कराने पर लगभग करोड़ों रुपए खर्च किए थे। यही नहीं, उन्होंने तब पसंदीदा सोफे लगवाए थे, जिनकी कीमत लगभग 50 हजार रुपए के आसपास थी।

यह भी पढ़ें : शाह को मिली चिठ्ठी, उड़ गए बीजेपी नेताओं के होश, ‘पदाधिकारियों की सोच पहले खुद और आखिर में पार्टी’

दरअसल, उप-मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद तेजस्वी को 5, देशरत्न मार्ग स्थित सरकारी बंगला खाली करने को लेकर आदेश जारी किया गया था। उन्होंने उसी पर हाईकोर्ट में याचिका दायर कर बिहार सरकार को चुनौती दी थी। हालांकि, सिंगल बेंच ने राज्य सरकार के आदेश को बिल्कुल सही बताते हुए तेजस्वी को राहत देने से मना कर दिया। सूत्रों की मानें तो आरजेडी नेता अब इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं। पटना हाईकोर्ट द्वारा अब बंगले को लेकर तेजस्वी की याचिका खारिज कर देने के बाद बिहार में बंगले को लेकर सियासत शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें : राफेल डील में सामने आया सबसे बड़ा सच, मिशेल को लेकर हुआ बड़ा खुलासा 


BY : Indresh yadav