राष्ट्रीय - ‘बीबी’ ने पीएम मोदी से पूछा- ‘कहां मनेगी दिवाली’, जवाब मिला- हर बार की तरह...

‘बीबी’ ने पीएम मोदी से पूछा- ‘कहां मनेगी दिवाली’, जवाब मिला- हर बार की तरह...



Posted Date: 07 Nov 2018

29
View
         

नई दिल्ली। दिवाली का त्यौहार पूरा देश धूमधाम से मना रहा है। इस खास मौके पर सभी अपने करीबी और खास लोगों को बधाई संदेश दे रहे हैं। ऐसे में दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं में शुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी ढेरों बधाई संदेश मिल रहे हैं। लेकिन इनमें सबसे खास इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का संदेश रहा।

दरअसल, पीएम मोदी के खास दोस्तों में शुमार इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दिवाली पर पीएम मोदी को शुभकामनाएं दी हैं।

 

उन्होंने खासतौर पर हिंदी में ट्वीट करते हुए लिखा, 'इजराइल के लोगों की ओर से, मैं अपने प्यारे दोस्त नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं देना चाहता हूं। रोशनी के इस चमकदार त्योहार से आपको खुशी और समृद्धि मिले। हमें बेहद खुशी होगी अगर आप इस ट्वीट का उत्तर, उस शहर के नाम से दें जहां आप यह त्योहार मना रहे है।' इसके जवाब में पीएम मोदी ने भी नेतन्याहू को अपने अंदाज में बधाई दी।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “बीबी, मेरे दोस्त, आपकी दिवाली शुभकामनाओं के लिए बहुत धन्यवाद...। हर साल मैं देश की सीमाओं पर जवानों के साथ दिवाली मनाता हूं। इस साल भी दिवाली अपने वीर जवानों के साथ ही मनाऊंगा। उनके साथ वक्त बिताना खास होता है। मैं कल शाम को तस्वीरें भी शेयर करूंगा।”

यह भी पढ़ें.. तलाक पर अड़े तेज प्रताप को इस ख़ास ने किया 'गुमराह', पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता

गौरतलब हो कि इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतान्याहू, बीबी के नाम से भी मशहूर हैं। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने इजरायल का आधिकारिक दौरा किया है। पीएम मोदी के दौरे को इजरायल ने भी काफी अहमियत दी थी।

पीएम मोदी के दौरे के बाद से ही भारत और इजरायल के संबंधों में काफी गर्मजोशी देखी गई है। दोनों देश रक्षा, कृषि के क्षेत्र में भी काफी सहयोग बढ़ा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी के दौरे के बाद इजरायली पीएम बेंजामिन नेतान्याहू ने भी भारत का दौरा किया था। जिसमें कई अहम समझौतों पर सहमति बनी थी।

यह भी पढ़ें.. सीएम योगी का बड़ा बयान, ‘अयोध्या हमारी आन-बान और शान, मंदिर था है और रहेगा’


BY : shashank pandey


Loading...