राष्ट्रीय - धनतेरस: गुजरात में सोने चांदी के सिक्कों में छपे PM मोदी, लोग खरीद रहें पूजा करने के लिए

धनतेरस: गुजरात में सोने चांदी के सिक्कों में छपे PM मोदी, लोग खरीद रहें पूजा करने के लिए



Posted Date: 05 Nov 2018

50
View
         

सूरत। दीपावली से दो दिन पूर्व धनतेरस पर्व का भारत में काफी महत्व है। इस दिन लोग सुख समृद्धि के लिए नए बर्तन व सोना चांदी खरीदते है। अमूमन सिक्कों में लक्ष्मी गणेश की तस्वीर अंकित होती है। वहीं गुजरात के सूरत शहर में धनतेरस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाले सोने के बिस्किट बेचे जा रहे हैं। इस सिक्के की खासियत यह है कि एक तरफ नरेंद्र मोदी व दूसरी तरफ अटल बिहारी बाजपेयी की तस्वीर बनी है। ज्वेलर्स की दुकान पर इन सोने के बिस्किट की काफी मांग है और सैकड़ों लोग इसकी खरीदारी कर रहे हैं। ज्वैलर का कहना है कि इन बिस्किट ने लोगों का ध्यान भी अपनी ओर आकर्षित किया है।

इन बिस्किट को लेकर एक ग्राहक का कहना है, 'हर दिवाली पर देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा की जाती है. हमारे लिए पीएम मोदी भी भगवान के समान हैं। इस साल मैं इन बिस्किट को खरीदूंगी और मोदी जी की पूजा करूंगी।

सूरत की जिस दुकान में ये सोने के बिस्किट बिक रहे हैं उसके मालिक मिलन का कहना है कि दीवाली एक पवित्र त्योहार है। जबसे नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं, देश में काफी विकास हुआ है और समाज में काफी सुधार आया है। यही वजह है कि हमने सोचा कि इस बार दीवाली पर पीएम मोदी के योगदान को देखते हुए सोने के बिस्किट को बनाया जाए।

महिलाओं के नेल पॉलिश लगाने से है इस्लाम को ख़तरा? फतवा जारी कर बताया अवैध


BY : ANKIT SINGH


Loading...