राष्ट्रीय - बाबा के जलाभिषेक को केदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी, जवानों को बांटी मिठाइयां

बाबा के जलाभिषेक को केदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी, जवानों को बांटी मिठाइयां



Posted Date: 07 Nov 2018

19
View
         

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर अपनी दिवाली जवानों के बीच मनाएंगे। इसके तहत वह केदारनाथ पहुंच चुके हैं। फिलहाल वह बाबा केदार की पूजा-अर्चना कर रहे हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने हर्सिल स्थित भारतीय सशत्र बल के जवानों से मुलाकात कर उन्हें मिठाईंयां बांटी। केदारनाथ में मोदी केदारपुरी पुनर्निमाण व चारधाम परियोजना के काम काज को भी देखेंगे। बता दें कि पिछले साल अक्टबूर में पीएम ने पांच परियोजनाओं की आधारशिला रखी थी।

मोदी ने देशवासियों को दी दिवाली की बधाई

इससे पहले देहरादून से केदारघाटी प्रस्थान से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों को दिवाली की बधाई दी। पीएम ने ट्वीट में लिखा, 'दिवाली लोगों की जिंदगी में खुशहाली और समृद्धि लाए।'

केदारनाथ में प्रधानमंत्री मोदी लेगें कई परियोजनाओं का जायजा

प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ में बने नए मार्ग का भी जायजा लेंगे, जिसे परिक्रमा के लिए बनाया गया है। ताकि श्रद्धालु भविष्य में सुविधापूर्वक परिक्रमा कर सकें। मंदाकिनी नदी के संगम से 102 पैड़ियां बनाई गई हैं जहां से बाबा केदार के भव्य दर्शन होते हैं। कहा जदा  रहा है कि प्रधानमंत्री केदारनाथ मंदिर के पास शंकराचार्य की महत्वाकांक्षी समाधि का भी शिलान्यास रखेंगे।

यह भी पढ़ें.. पटाखों के साइड इफेक्ट्स! बच्चों के चेहरे पर खिली मिनटों की हंसी, कहीं बन ना जाए जिंदगी का अभिशाप

5वीं बार दिवाली पर जवानों से मिले मोदी

मोदी केदारनाथ रवाना होने से पहले हर्सिल में सशस्त्र बल के जवानों से मिले। यह लगातार पांचवा साल है जब प्रधानमंत्री दीवाली पर जवानों से मिले। 2017 में वे दिवाली के दिन कश्मीर के गुरेज सेक्टर में जवानों के साथ थे। मोदी ने 2014 में सियाचिन, 2015 में डोगराई वार मेमोरियल और 2016 में हिमाचल में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

यह भी पढ़ें.. मरकर भी नहीं मरे अटल, दिवाली के मौके पर गूंज रहीं उनकी कविताएं


BY : shashank pandey


Loading...