राजनीति - सवर्ण आरक्षण पर मोदी ने तोड़ी चुप्पी, दिया ऐसा जवाब, विपक्ष की बोलती हुई बंद

सवर्ण आरक्षण पर मोदी ने तोड़ी चुप्पी, दिया ऐसा जवाब, विपक्ष की बोलती हुई बंद



Posted Date: 09 Jan 2019

117
View
         

आगरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को आगरा में रैली के साथ उत्तर प्रदेश में बीजेपी के चुनाव अभियान की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने आगरा में गंगा प्रोजेक्ट समेत 4 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाओं का शिलन्यास और लोकर्पण किया। इसके बाद उन्होंने एक जनसभा को संबोधित भी किया। जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सवर्णों के आरक्षण तक कई अहम मुद्दों पर बात की।

आरक्षण को चुनावी स्टंट के आरोप का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश में हर 6 महीने में कहीं न कहीं चुनाव होते रहते हैं, ऐसे में अगर पहले यह निर्णय लिया होता तो कहते कि चुनाव की वजह से ऐसा किया। पीएम मोदी ने कहा कि मैं इसीलिए कहता हूं कि एक साथ चुनाव कराए जाएं।

आरक्षण पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, सामान्य श्रेणी के गरीब परिवारों को शैक्षणिक संस्थानों और सरकार संस्थानों में आरक्षण के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। पहले भी चुनाव के समय नारेबाजी बहुत हुई, मैं भी कहता था कि 50 फीसदी के ऊपर आरक्षण कहकर सरकार बेइमानी करती हैं। 50 फीसदी के ऊपर जाना है तो संविधान में संशोधन के बिना नहीं जा सकते। पहले जो करते थे वो दलित-आदिवासी का हक चोरी कर झोली भरना चाहते थे, ताकि उनकी वोट बैंक की झोली भर जाए।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार आरक्षण देने के लिए संविधान में संशोधन लाई और इसके लिए उन्होंने सभी सांसदों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि गरीबी किसी के विकास में अड़चन न बने, इसलिए यह आरक्षण की व्यवस्था की गई है।

GST पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा- GST कोई अलग से लगाया गया टैक्स नहीं है बल्कि पहले जो आप सभी सामान पर या सेवाओं पर दर्जनों टैक्स देते थे, उनको समेटकर कम कर दिया गया है। पहले बहुत सी चीजों पर 30% से भी अधिक टैक्स लगते थे, जो कहीं दिखते नहीं थे। अब जितना टैक्स आप देते हैं उतना दिखता भी है, यही पारदर्शिता है।

विपक्ष के महागठबंन पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, जो लोग एक दूसरे का मुंह देखने के लिए तैयार नहीं होते थे, वो देश के चौकीदार को हटाने के लिए एक हो रहें है। लेकिन ये चौकीदार बिना डरे, बिना रुके पूरी ईमानदारी से अपना काम करता रहेगा। पीएम मोदी ने कहा- मोदी को न खरीद पाओगे, न डरा पाओगे, ये चौकीदार अंधेरे को पार कर चोरों को पकड़ने की ताकत रखता है।

मोदी के कदम पड़ने से पहले ओझल हुई गरीबी! ना दिखे नामोनिशान इसलिए चलाया गया संयुक्त अभियान


BY : ANKIT SINGH