राजनीति - कांग्रेस को गया एक भी वोट भाजपा को बढ़ाएगा जीत की ओर : केजरीवाल

कांग्रेस को गया एक भी वोट भाजपा को बढ़ाएगा जीत की ओर : केजरीवाल



Posted Date: 07 Jan 2019

97
View
         

नई दिल्ली। जैसे-जैसे हर एक दिन आगामी लोकसभा चुनाव की ओर अपने कदम बढ़ा रहा है, वैसे-वैसे सियासी गलियारों में घमासान की धमक सुनाई देने लगी है। जहां एक ओर भाजपा के खिलाफ कांग्रेस मोर्चा संभाल सभी विपक्षी दलों से एक जुट होने की गुजारिश कर रहा है, तो दूसरी ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कुछ अलग की रणनीति के तहत कदम बढ़ाने का ऐलान कर रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने सोमवार को समस्त दिल्ली वासियों से कांग्रेस को वोट ना देने की अपील की है। उनका कहना है कि ऐसा करने से उनका वोटबैंक बंटेगा और चुनावों में भाजपा की जीत को बल मिलेगा।

बता दें केजरीवाल ने कांग्रेस को वोट न देने की अपील कर उन कयासों पर भी रोक लगा दी, जिनमें कहा जा रहा था कि दिल्ली में आप और कांग्रेस एकसाथ मिलकर चुनाव लड़ सकती हैं। हालांकि, दोनों पार्टियां गठबंधन की खबरों पर कुछ भी कहने से बचती दिखी हैं।

खबरों के मुताबिक़ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को ककरोला में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने लोगों से भाजपा को वोट ने देने की अपील की। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के सांसदों ने दिल्ली के विकास में कुछ नहीं किया।

केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस को भी वोट न दें, अगर आप कांग्रेस को वोट देंगे तो इससे नरेंद्र मोदी को मजबूती मिलेगी। अपना वोट बंटने न दें और आप प्रत्याशियों को जिताएं।

बता दें लोकसभा चुनावों में आप 33 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने हाल ही में ऐलान किया था कि दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गोवा और चंडीगढ़ की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारे जाएंगे।

वहीं इससे पहले आप नेता गोपाल राय ने हाल ही में कहा था कि कांग्रेस के साथ गठबंधन पर फैसला वरिष्ठ नेताओं को पार्टी कार्यकर्ताओं से पूछकर 15 जनवरी के बाद लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : राष्ट्रीय परिषद की बैठक में तय होगी बीजेपी की रणनीति, लगेगा दिग्गज नेताओं का तांता, सैंकड़ों रूम बुक

उधर, आप से गठबंधन का विरोध करने वाले कांग्रेस नेता अजय माकन ने भी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

आप से गठबंधन के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा था कि इसपर पार्टी आलाकमान फैसला करेगा।

यह भी पढ़ें : मोदी को राहुल का ‘15 मिनट’ चैलेंज, कहा- राफेल मामले में डर रहे PM, रक्षामंत्री का बयान ‘झूठा’


BY : Ankit Rastogi