राष्ट्रीय - Karnataka By-Election 2018 Results : 5 सीटों पर घमासाम जारी, 4 पर कांग्रेस-जेडीएस आगे

Karnataka By-Election 2018 Results : 5 सीटों पर घमासाम जारी, 4 पर कांग्रेस-जेडीएस आगे



Posted Date: 06 Nov 2018

34
View
         

नई दिल्ली। कर्नाटक में उपचुनाव को लेकर घमासान जारी है। यहां तीन लोकसभा व दो विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव संपन्न हुए थे। जिनकी मतगणना सुबह 8 बजे से शुरु हो चुकी है। यह कर्नाटक उपचुनाव बीजेपी समेत कांग्रेस-जेडीएस के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, जारी मतगणना में फिलहाल चार सीटों पर कांग्रेस-जेडीएस आगे चल रही है जबकि एक सीट पर बीजेपी ने बढ़त बनाई है।

जानिए क्या है ताजा हालात

खबरों के मुताबिक, जारी मतगणना में चौथे राउंड की गिनती के बाद बेल्लारी सीट से कांग्रेस के वीएस उगरप्पा बीजेपी के जे शांता से 64 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। बेल्लारी सीट से कांग्रेस के वीएस उगरप्पा बीजेपी के जे शांता से 45808 वोटों से आगे चल रहे हैं। यहां तीन राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है।

वहीं शिमोगा से पहले राउंड के नतीजे आए हैं। यहां से बीजेपी के बीवाई राघवेंद्र जेडीएस के मधुबंगरप्पा से 3906 वोटों से आगे चल रहे हैं।

जबकि जामखंडी सीट से 4 राउंड के गिनती के नतीजे आ गए हैं। यहां से कांग्रेस के आनंद सिद्दू बीजेपी के कुलकर्णी श्रीकांत से 7 हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं 3 राउंड के नतीजों के बाद रामनगर सीट से जेडीएस की अनिता कुमारस्वामी बीजेपी के एल चंद्रशेखर से 14813 वोटों से आगे चल रहे हैं। जबकि मांड्या और रामनगर में जेडीएस आगे चल रही है।

यह भी पढ़ें : अयोध्या को मिलेगी दुनिया में खास पहचान, सीएम योगी आज सरयू तट पर करेंगे बड़ा ऐलान!

तीन लोकसभा सीटों पर 17 तथा दो विधानसभा सीटों पर 14 प्रत्याशी मैदान में हैं, लेकिन मुकाबला मुख्य रूप से राज्य में सत्तासीन कांग्रेस-JDS गठबंधन तथा भारतीय जनता पार्टी के बीच है।

यह भी पढ़ें : आम जनता के लिए खुल गया सिग्नेचर ब्रिज, 45 मिनट का सफर पूरा होगा सिर्फ 10 मिनट में


BY : Indresh yadav


Loading...