टेक्नोलॉजी - Jio का एक और धमाका, लांच किया 'कुंभ जियोफोन', मिलेगी मेले की हर जानकारी

Jio का एक और धमाका, लांच किया 'कुंभ जियोफोन', मिलेगी मेले की हर जानकारी



Posted Date: 07 Jan 2019

39
View
         

मुंबई। प्रयागराज में कुम्भ मेला शुरू होने से पहले जियो ने एक और बड़ा धमाका किया है। जियो ने कुम्भ मेले को ध्यान में रखते हुए 'कुंभ जियोफोन' के नाम से नया फोन लांच किया है। इस फोन में कुम्भ मेले से जुड़ी हर जानकारियां होगी। 'कुंभ जियोफोन' में स्पेशल ट्रेनों और बसों की रियल-टाइम ट्रेवल इन्फ़र्मेशन मिलेगी। कुंभ मेले में आने वाले श्रद्धालु ट्रेन और बस स्टेशन से जुड़ी सूचनाओं के अलावा किस दिन, कौन सा स्नान है इसकी जानकारी भी 'कुंभ जियोफोन' से प्राप्त कर सकते हैं।

साथ ही, इसमें इमर्जेंसी हेल्पलाइन नंबर भी उपलब्ध रहेंगे। अगर आप कुम्भ मेले में खो जाते है तो इस स्थिति में भी यह फोन आपकी मदद करेगा। फैमिली लोकेटर नाम से 'कुंभ जियोफोन' में एक विशेष फीचर दिया गया है, जिससे आपके लापता रिश्तेदार की लोकेशन झट से पता चल जाएगी।

जियो में यू-ट्यूब, फेसबुक और वाट्सएप जैसे प्रमुख सोशल मीडिया ऐप्स पहले से ही मौजूद हैं। इसके अलावा जियो ने इसमें भक्ति संगीत के लिए कुंभ रेडियो भी उपलब्ध कराया है। वहीं जियो टीवी पर श्रद्धालु कुंभ मेले के खास पर्वों और कार्यक्रमों का विडियो प्रसारण देख सकेंगे।

​कुंभ जियोफोन में कुंभ के अंदर और आसपास होने वाले महत्वपूर्ण अलर्ट और अनाउंसमेंट भी सुने जा सकेंगे। साथ ही डेली कुंभ क्विज में भाग लेकर आप एक्साइटिंग प्राइजेस जीत सकते हैं।

यह जियोफोन एक खास एक्सचेंज ऑफर के तहत 501 रुपये की प्रभावी कीमत पर उपलब्ध है। किसी भी कंपनी के कोई भी 2जी/3जी या 4जी फोन को कुंभ जियोफोन से बदला जा सकता है। संयुक्त ऑफर के तहत एक्टिवेशन के समय कुंभ जियोफोन के लिए रिफंडेबल सिक्यॉरिटी के रूप में 501 रुपये देने होंगे और साथ ही 594 रुपये का रिचार्ज कराना होगा, जिसमें उसे 6 महीनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा मिलेगा। साथ ही रोजाना 100 एसएमएस का भी लाभ मिलेगा।

Also Read- 

 


BY : ANKIT SINGH