खेल - जिस विवाद ने ली कोच रमेश पोवार की बलि, उस पर फिर से बोली हरमनप्रीत, कहा...

जिस विवाद ने ली कोच रमेश पोवार की बलि, उस पर फिर से बोली हरमनप्रीत, कहा...



Posted Date: 05 Jan 2019

33
View
         

नई दिल्ली। बीते कुछ समय पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम में हुए मिताली राज और कप्तान हरमनप्रीत के बीच विवाद ने कोच रमेश पोवार की कुर्सी निगल ली। यह विवाद और आगे बड़ा तो इसमें सीओए के सदस्य विनोद राय और डायना एडुल्जी भी कूद पड़ी। दोनों सदस्य आपस में ही भिड़ गए थे।

अब इस मुद्दे पर कप्तान हरमनप्रीत ने एक बार फिर बोला है। मुंबई मिरर के साथ एक इंटरव्यू जब उनसे मिताली राज और उनके संबंध के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, अब उनके और मिताली राज के बाच में कोई मननुटाव नहीं है यानी सबकुछ पहले की ही तरह सामान्य़ है। हरमनप्रीत ने कहा कि इन सभी वाकियों के बाद उनकी मिताली राज के साथ उनकी बात हुई और उन्हें लगता नहीं कि अब दोनों के बीच कोई प्रॉबलम है।

हरमनप्रीत का मानना है कि टीम एक परिवार की तरह होती है और परिवार में ऐसे मसले उठते रहते हैं। हम सब देश को लिए खेलते हैं और यही सबसे ज्यादा मायने रखता है।

फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग खेल रही हरमनप्रीत कौर का मानना है कि इस मसले को इन हालात में नहीं पहुंचना चाहिए था इसे कुछ ज्यादा ही तवज्जो दी गई है। इन मसलों को व्यक्तिगत तौर पर नहीं लेना चाहिए।

भारतीय टीम अब जल्द ही न्यूजीलैंड के दौरे पर रवाना होगी जहां भारतीय टीम वनडे और टी20 सीरीज खेलगी। मिताली राज को वनडे टीम की कमान के साथ साथ टी20 टीम में भी जगह दी गई है।

ज्ञात हो कि मिताली ने कोच रमेश पोवार पर आरोप लगाया था कि उन्हें (मिताली को) नीचा दिखाने की कोशिश की गई है। मिताली ने बीसीसीआई को भेजे गए ई-मेल के जरिये अपना पक्ष रखा था। मिताली ने सीओए की सदस्य डायना एडुलजी पर भी आरोप लगाए था।

बहरहाल अंत में रमेश पोवार की कुर्सी भी गई और डब्ल्यू वी रमन महिला टीम के नए कोच नियुक्त हुए।

Also Read-

क्रिकेट जगत में साल 2018 के ऐसे विवाद, जिसने पूरी दुनिया में मचाई सनसनी

सचिन पर टूटा दुखों का पहाड़, इस बेहद करीबी शख्स ने छोड़ा साथ

 


BY : ANKIT SINGH