खेल - IND vs WI: मैच से चंद घंटों पहले सीएम योगी ने बदला इकाना स्टेडियम का नाम, जानें नया नाम

IND vs WI: मैच से चंद घंटों पहले सीएम योगी ने बदला इकाना स्टेडियम का नाम, जानें नया नाम



Posted Date: 06 Nov 2018

56
View
         

लखनऊ। लखनऊवासियों की आज 24 साल बाद अपने शहर में अंतर्राष्ट्रीय मैच देखने की ख्वाहिश पूरी होगी। मंगलवार को शाम-ए-अवध दिवाली की पूर्व संध्या पर चौके छक्के की गूंज से गूंजेगा। दरअसल, राजधानी के नए नवेले अटल बिहारी वाजपेयी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम (इकाना) में आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला होगा। इस मैच के गवाह बनेंगे लखनऊ के 50 हजार क्रिकेट प्रेमी। इसके लिए पहले से ही सभी टिकटों की बिक्री हो चुकी है। बता दें कि इस मैच के साथ ही उत्तरप्रदेश की राजधानी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी का पिछले 24 सालों से चला आ रहा सूखा भी ख़त्म हो जाएगा।

आधुनिक अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम (इकाना) में मैच देखने के लिए दर्शकों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। इकाना स्पोर्ट्स सिटी के प्रबंध निदेशक उदय सिन्हा ने रविवार को विशेष बातचीत में बताया, क्रिकेट प्रेमियों में मैच को लेकर इतनी अधिक दीवानगी है कि आनलाइन टिकट कुछ घंटों में ही खत्म हो गए, जबकि ऑफ लाइन टिकटों के लिए दो दिन तक लंबी कतारें लगी रही। मैच शुरू से होने से तीन दिन पहले एक भी टिकट नही बचा है। स्टेडियम की क्षमता 50 हजार दर्शकों की है और यहां मैदान के हर कोने से दर्शक मैच का भरपूर लुत्फ उठा सकते है।

1994 में लखनऊ में खेला गया था आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच

बता दें, लखनऊ में आखिरी इंटरनेशनल मैच 24 साल पहले जनवरी 1994 में भारत और श्रीलंका के बीच केडी सिंह बाबू स्टेडियम में टेस्ट मैच के रूप में खेला गया था। इसके बाद से सारे इंटरनेशनल और आईपीएल मैच कानपूर में करवाए गए।

मैच से एक दिन पहले बदला स्टेडियम का नाम

इससे पहले मैच के एक दिन पूर्व (सोमवार) इकाना स्टेडियम का नाम बदल दिया गया है।  यूपी के राज्यपाल राम नाईक की अनुमति से इसका नाम पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया है।

योगी और राम नाईक भी स्टेडिय में मैच देखेंगे

इस टी-20 मैच को देखने के लिए प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई कैबिनेट मंत्रियों के मौजूद रहने का कार्यक्रम है। राज्यपाल व मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के कारण जिला प्रशासन स्टेडियम परिसर के अंदर व बाहर चाक चौबंद सुरक्षा इंतजाम की तैयारियों में जुट गया है।

टी-20 सीरीज में भारत 1-0 से आगे

भारत तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1—0 से आगे चल रहा है। रविवार को खेले गए मैच में भारत ने विंडीज को 5 विकेट से हराया था।

यह भी पढ़ें.. विराट के जन्मदिन पर बुरी खबर, इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने तोड़ दिया कोहली का रिकॉर्ड

भारत-वेस्टइंडीज मैच (6 नवंबर) कार्यक्रम

मैच की जगह- अटल बिहारी वाजपेयी अंतर्राष्ट्रीय स्‍टेडियम (इकाना) लखनऊ।

मैच का समय- मंगलवार शाम 7 बजे से।

यहां देखें मैचों का लाइव प्रसारण:-

हिंदी के लिए- स्टार स्पोर्टस1 (हिंदी)/HD

इंग्लिश के लिए- स्टार स्पोर्टस1/HD

यह भी पढ़ें.. धोनी के लिए आसान नहीं 10 हजार की डगर, 1 रन के लिए करना होगा अगले साल तक का इंतजार

लाइव स्ट्रीमिंग

सभी मैचों की हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हो रही है।


BY : shashank pandey


Loading...