टेक्नोलॉजी - ये है हुवावे का बजट स्मार्टफोन Honor Play 8A, मिलेगा HD+ पैनल के साथ वॉटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच

ये है हुवावे का बजट स्मार्टफोन Honor Play 8A, मिलेगा HD+ पैनल के साथ वॉटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच



Posted Date: 09 Jan 2019

651
View
         

हुवावे मोबाइल कंपनी ने अपने सब ब्रांड हॉनर के लेटेस्ट स्मार्टफोन Honor Play 8A को बीते दिन यानी मंगलवार को लांच कर दिया। लांच से पहले इस बात की अटकलें लगाई जा रही थी कि कंपनी अपने इस लेटेस्ट स्मार्टफोन को Honor 8A के नाम से पेश किया जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। बता दें इस हैडसेट को बीते साल लांच किये गए Honor 7A का अपग्रेड वर्जन माना जा रहा है।  

वहीं लांच के साथ हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन को लेकर लगाये जा रहे कयासों पर भी विराम लग गया। इसमे एचडी+ पैनल के साथ वॉटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच, ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी35 (एमटी6765) प्रोसेसर और 3 जीबी रैम शामिल है।

खबरों के मुताबिक़ हॉनर प्ले 8ए में डुअल-सिम (नैनो) हॉनर 8ए आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित ईएमयूआई 9.0 पर चलेगा। इसमें 6.09 इंच का एचडी+ (720x1560 पिक्सल) टीएफटी आईपीएस एलसीडी पैनल है। फोन वाटरड्रॉप स्टाइल डिस्प्ले नॉच और 283 पिक्सल प्रति इंच पिक्सल डेनसिटी के साथ आता है। फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी35 (एमटी6765) प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम दिए गए हैं।

Honor के इस स्मार्टफोन में पिछले हिस्से पर एक कैमरा है। कंपनी ने एफ/1.8 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का सेंसर दिया है। यह फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस से लैस है। रियर कैमरा सेंसर एलईडी फ्लैश और ऑटोमैटिक एचडीआर फीचर के साथ आता है। सेल्फी के लिए फोन में एफ/ 2.0 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेंसर है।

हॉनर प्ले 8ए की इनबिल्ट स्टोरेज के दो विकल्प हैं- 32 जीबी और 64 जीबी। दोनों ही वेरिएंट में 512 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट है। कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी 2.0 और 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिए गए हैं। हॉनर 8ए की बैटरी 3,020 एमएएच की है। याद रहे कि Honor 7A को भारतीय मार्केट में बीते साल मई महीने में पेश किया गया था। यह स्मार्टफोन डुअल रियर कैमरा सेटअप, रियर फिंगरप्रिंट सेंसर और 8,999 रुपये की शुरुआती कीमत में मिलता है।

वहीं कीमत की बात करें तो चीनी मार्केट में हॉनर प्ले 8ए की कीमत 799 चीनी युआन (लगभग 8,000 रुपये) है। इस दाम में 3 जीबी रैम/ 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा। इसका 3 जीबी रैम/ 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 999 चीनी युआन (लगभग 10,200 रुपये) में बेचा जाएगा।

यह भी पढ़ें : व्हाट्सऐप पर ऑडियो सेंडिंग में होगा बड़ा बदलाव, जल्द जुड़ेगा ये स्पेशल फीचर

Honor Play 8A स्मार्टफोन को वेबसाइट Vmall पर ऑरोरा ब्लू, मैजिक नाइट ब्लैक और प्लेटिनम गोल्ड रंग में लिस्ट किया गया है। चीन में हैंडसेट की बिक्री 9 जनवरी से शुरू होगी। हॉनर प्ले 8ए को ग्लोबल मार्केट में कब उतारा जाएगा, फिलहाल इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है। इस बात से भी पर्दा उठना अभी बाकी है कि Honor Play 8A की भारत में कीमत क्या होगी।

यह भी पढ़ें : LG Rollable TV : जहां जाइए साथ ले जाइए ये टीवी, मोड़कर रख सकते हैं बक्से में


BY : Ankit Rastogi