टेक्नोलॉजी - दमदार बैटरी और 48MP कैमरा के साथ आएगा Honor View 20, लांच डेट फिक्स

दमदार बैटरी और 48MP कैमरा के साथ आएगा Honor View 20, लांच डेट फिक्स



Posted Date: 06 Jan 2019

31
View
         

हुवावे मोबाइल कंपनी का सब ब्रांड ऑनर इन दिनों अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन लांच करने की तैयारी में जुटा हुआ है। बताया जा रहा है कि कंपनी अपने इस नए हैंडसेट को Honor View 20 के नाम से पेश करेगी। इतना ही नहीं इस हैंडसेट के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की लीक जानकारियों के बीच इस बात की भी खबर है कि कंपनी ने इस हैंडसेट के लांच की डेट फिक्स कर दी है।

दरअसल कंपनी ने अपने इस शानदार स्मार्टफोन के लिए मीडिया इनवाइट भेजना शुरू कर दिया है। भेजे जा रहे मीडिया इनवाईट से जानकारी मिलती है कि कंपनी 22 जनवरी को पेरिस में एक लांच इवेंट आयोजित कर रही है। बताया जा रहा है कि इसी इवेंट में कंपनी अपने लेटेस्ट हैंडसेट Honor View 20 को दुनिया के सामने जगजाहिर करेगी।

खबरों के मुताबिक़ मीडिया इनवाइट इस बात की पुष्टि होती है कि हैंडसेट में सेल्फी सेंसर में डिस्प्ले होल दिया जाएगा.

बता दें Honor View 20, Honor V20 का ग्लोबल वेरिएंट होगा। ऐसे में उम्मीद है कि दोनों के स्पेसिफिकेशन एक दूसरे से मिलते जुलते होंगे। कैमरा सेटअप की बात करें तो कंपनी ने ट्वीट करते हुए इस बात की और इशारा किया है कि हॉनर वी20 की तरह Honor View 20 में भी 48 मेगापिक्सल का एआई सेंसर होगा।

Honor View 20 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो डुअल-सिम Honor V20 उर्फ हॉनर व्यू 20 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित मैजिकयूआई 2.0.1 पर चलेगा। इसमें 6.4 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2310 पिक्सल) टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले है, 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ।

इसमें कंपनी के लेटेस्ट 7एनएम ऑक्टा-कोर हाइसिलिकॉन किरिन 980 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। रैम के दो विकल्प हैं- 6 जीबी और 8 जीबी। इनबिल्ट स्टोरेज के भी दो विकल्प हैं- 128 जीबी और 256 जीबी। फोन में माइक्रोएसडी कार्ड के लिए कोई सपोर्ट नहीं है।

कैमरा सेटअप की बात करें तो Honor V20 में 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर है। यह प्राइमरी सेंसर एफ/1.8 अपर्चर, 960 फ्रेम प्रति सेकेंड स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट, ऑटोफोकस, एआई एचडीआर और एलईडी फ्लैश से लैस है। इसके साथ जुगलबंदी में 3D Time of Flight (ToF) सेंसर भी काम करेगा। इस पर इमेज का डेप्थ कैपचर करने की जिम्मेदारी है। फ्रंट पैनल पर एफ/2.0 अपर्चर वाला 25 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। यह फिक्स्ड फोकस सेंसर है। एआई फोटो, नाइट सीन, पोर्ट्रेट, फन एआर, टाइम-लैप्स फोटोग्राफी और स्लो-मोशन जैसे कैमरा फीचर इस फोन का हिस्सा हैं। 

Honor V20 की बैटरी 4,000 एमएएच की है। यह फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कंपनी ने पहले ही बताया था कि Honor V20 लिंक टर्बो टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इस तकनीक की मदद से फोन अपने आप ही डेटा और वाई-फाई के बीच स्विच कर लेता है। ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी जैसे कनेक्टिविटी फीचर फोन का हिस्सा हैं। इस फोन में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, डिजिटल कंपास, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी दिए गए हैं।

याद करा दें कि, पिछले साल 27 दिसंबर को कंपनी ने चीनी मार्केट में Honor V20 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। अब कंपनी इसके ग्लोबल वेरिएंट यानी Honor View 20 को भारत लाने की तैयारी में है।

हॉनर वी20 के लॉन्च के ठीक एक दिन बाद ही हॉनर व्यू 20 को ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon India पर लिस्ट कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें : गेमिंग के शौकीनों के लिए सैमसंग की बड़ी सौगात, CES-2019 में पेश करेंगी मॉनिटर्स की नई रेंज

आज Honor India द्वारा किए ट्वीट में भी इस ओर इशारा किया गया है कि Honor View 20 स्मार्टफोन अमेजन एक्सक्लूसिव स्मार्टफोन होगा।

कुछ समय पहले कंपनी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस बात को कंफर्म कर चुकी है कि हॉनर व्यू 20 के लिए अमेजन इंडिया रिटेल पार्ट्नर होगा।

यह भी पढ़ें : नए यूजर्स के लिए Airtel का किफायती प्लान, 76 रुपए में मिलेगा टॉकटाइम, डेटा और सस्ती कॉल दर


BY : Ankit Rastogi