राष्ट्रीय - सेना ने मार गिराए हिजबुल के दो आतंकी, एक की पूर्व जवान के रूप में हुई पहचान

सेना ने मार गिराए हिजबुल के दो आतंकी, एक की पूर्व जवान के रूप में हुई पहचान



Posted Date: 06 Nov 2018

52
View
         

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी ढेर हो गए। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों के क्षेत्र में होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सफानगरी गांव को चारों ओर से घेर लिया, इसके बाद छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी करनी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

खबरों के मुताबिक़ हिजबुल मुजाहिदीन के मारे गए आतंकवादियों की पहचान मुहम्मद इदरीस और आमिर हुसैन के रूप में हुई है।

बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हई मुठभेड़ में ढेर हुए दोनों आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के सदस्य थे। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के किसी भी जवान के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

बता दें कि मोहम्मद इदरीस सुल्तान पूर्व में भारतीय सेना का जवान था, जोकि इसी साल अप्रैल माह के दौरान हिज्बुल मुजाहिदीन के साथ जुड़ गया था।

यह भी पढ़ें : MP Election घमासान : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची, जानिए किन 13 को मिला टिकट

मोहम्मद इदरीस सुल्तान जम्मू कश्मीर लाइट इंफेंट्री रेजीमेंट का जवान था। उल्लेखनीय है कि इदरीस शोपियां से ही लापता हुआ था और उसके साथ 2 स्थानीय युवक भी लापता हुए थे। जांच के दौरान इदरीस सुल्तान के आतंकी संगठन में शामिल होने का पता चला था।

सेना को मिली इस बड़ी सफलता के बाद अभी भी तलाशी अभियान जारी है। इलाके में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वाले लोगों की पहचान कर उन्हें टारगेट करने की कोशिश की जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि अभी भी कई आतंकी इलाके में मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें : केंद्र की RBI से 3.6 लाख करोड़ की डिमांड, केंद्रीय बैंक की बगावत?


BY : Ankit Rastogi


Loading...