राष्ट्रीय - बीजेपी EX- MLA जयंती भानुशाली की गोली मारकर हत्या, ट्रेन से लौट रहे थे अहमदाबाद

बीजेपी EX- MLA जयंती भानुशाली की गोली मारकर हत्या, ट्रेन से लौट रहे थे अहमदाबाद



Posted Date: 08 Jan 2019

22
View
         

अहमदाबाद। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक जयंती भानुशाली (53) की सोमवार देर रात अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। मालूम हो कि भानुशाली ने पिछले साल जुलाई में बलात्कार के आरोप लगने के बाद गुजरात बीजेपी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि गुजरात उच्च न्यायालय ने अगस्त 2018 में महिला के शिकायत वापस लेने के बाद केस रद्द कर दिया था।

कच्छ से अहमदाबाद लौट रहे थे भानुशाली

घटना रात करीब दो बजे भुज-दादर एक्सप्रेस ट्रेन में हुई, जब भानुशाली कच्छ जिले के भुज से अहमदाबाद लौट रहे थे। मालिया के पास बदमाशों ने एसी कोच में घुसकर भानुशाली पर फायरिंग की। भानुशाली को दो गोली मारी गई थीं। जिसमें एक गोली आंख में मारी गई जबकि एक सीने पर जा लगी, जिससे मौके पर ही मौत हो गई है।

विधायक की हत्या पर क्या बोले एसपी?

मोरबी जिले के पुलिस अधीक्षक कननराज वघेला ने कहा कि विधायक को कच्छ जिले के नजदीक गांधीधाम और सूरजबाड़ी स्टेशन के बीच गोली मारी गई। उन्होंने कहा कि भुज-दादर ट्रेन में मौजूद रेलवे पुलिस ने मोरबी पुलिस को सूचित किया कि भानुशाली की ट्रेन में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। ट्रेन मोरबी के मालिया स्टेशन पहुंचने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें.. जूते पर लिखी धार्मिक टिप्पणी से मेरठ-मुजफ्फरनगर में बवाल! पुलिस ने 3 को हिरासत में लिया

एसपी वघेला ने कहा, ‘शुरुआती जांच के अनुसार उन्हें दो गोलियां मारी गई हैं। जिस डिब्बे में विधायक की हत्या की गई, उससे हमें कारतूस के खोखे मिले हैं। जिन्हें फोरेंसिक जांच के लिये भेज दिया गया है। रेलवे पुलिस इस मामले में एफआईआर दर्ज करेगी। बता दें कि भानुशाली 2007 से 2012 के बीच अबदासा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके थे।

यह भी पढ़ें.. सरकार पर भारी पड़े आलोक वर्मा, कोर्ट ने निरस्त किया छुट्टी पर भेजने का फैसला


BY : shashank pandey