राष्ट्रीय - J&K : पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

J&K : पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़



Posted Date: 05 Jan 2019

33
View
         

श्रीनगर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और छिपे हुए आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। सूत्रों के मुताबिक, मुठभेड़ में तीन आतंकी फंसे हुए हैं, जिनके हिज्बुल से जुड़े होने की आशंका है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को त्राल क्षेत्र के अरिपल गांव में आतंकवादियों की छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद शनिवार सुबह सेना ने तलाशी अभियान शुरु किया।

अधिकारी ने बताया कि चारों ओर से सुरक्षा बलों द्वारा चारों ओर से घिरे जा चुके आतंकवादियों ने सेना पर फायरिंग शुरु कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। अधिकारी ने कहा कि गोलीबारी जारी है और विस्तृत जानकारी मिलनी बाकी है।

यह भी पढ़ें.. तेज तर्रार छवि वाली महिला IAS बी. चंद्रकला के घर CBI छापा, अवैध खनन को लेकर कार्रवाई

गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को भी सेना ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया था। दरअसल, भारतीय सेना को पुलवामा में आतंकियों की मौजूदगी के इनपुट मिले थे। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए सेना की 42 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ ने त्राल के पहाड़ी इलाकों में बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया था।

इस कार्रवाई के दौरान ही जंगल में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू की, जिसके बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई कर आतंकियों की घेराबंदी की। इस अभियान में सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया था, वहीं ऑपरेशन में सेना का एक जवान घायल हुआ था।

यह भी पढ़ें.. सबरीमाला में महिला के प्रवेश के बाद सुलग उठा केरल, बीजेपी सांसद के घर फेंका बम, 1700 गिरफ्तार

त्राल में हुई इस कार्रवाई के बाद पुलवामा जिले में काफी देर तक तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। इस दौरान अवंतिपोरा और त्राल के कुछ इलाकों में हिंसक प्रदर्शन भी हुए थे। हालांकि बाद में सीआरपीएफ के जवानों ने आंसू गैस के गोले दागकर उपद्रवियों को खदेड़ दिया था।


BY : shashank pandey