खेल - IND V/S AUS: 12 जनवरी से शुरू होगा वन-डे का महासंग्राम, जाने कब-कहां और कैसे देखे मैच

IND V/S AUS: 12 जनवरी से शुरू होगा वन-डे का महासंग्राम, जाने कब-कहां और कैसे देखे मैच



Posted Date: 10 Jan 2019

36
View
         

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई विराट कोहली की अगुआई वाली टीम ने हाल ही में उनके खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीती और इससे पहले टी20 सीरीज में भी बराबरी पर रही। लेकिन विश्व कप से पहले टीम को एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया का सामना करना पड़ेगा। जिसका शेड्यूल बीसीसीआई घोषित कर दिया है।

सीरीज की शुरुआत 24 फरवरी को होगी और समापन 13 मार्च को होगा। आस्ट्रेलिया के साथ फरवरी-मार्च में होने वाली टी-20 तथा वनडे सीरीज के दौरान दिल्ली को पांचवें वनडे मैच की मेजबानी मिली है।बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी के मुताबिक सीरीज में दो टी-20 और पांच वनडे मैच खेले जाने हैं।

पहला टी20 मैच बेंगलुरु में 24 फरवरी को खेला जाएगा, जबकि दूसरा विशाखापट्नम में 27 फरवरी को खेला जाएगा। 2 मार्च से वनडे सीरीज शुरू होगी। दोनों टी20 मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे और वनडे सीरीज के मैच दोपहर एक बजे शुरू होंगे।

बीसीसीआई के मुताबिक टी-20 मुकाबले शाम सात बजे से खेले जाएंगे जबकि वनडे मुकाबले एक बजे से खेले जाएंगे।

टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा अभी तक सफल रहा। टी20 सीरीज में बराबरी के रहने के बाद पहली बार टीम ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर कोई टेस्ट सीरीज जीती और अब उनकी नजर 12 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज पर टिकी हुई हैं। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 12 जनवरी को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। दूसरा वनडे 15 जनवरी को एडिलेड और तीसरा 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाना है। भारतीय टीम को इसके बाद न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज भी खेलनी है।

भारत ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच का शेड्यूल

पहला वनडे: हैदराबाद, 2 मार्च

दूसरा वनडे: नागपुर, 5 मार्च

तीसरा वनडे: रांची, 8 मार्च

चौथा वनडे: मोहाली, 10 मार्च

पांचवां वनडे: दिल्ली, 13 मार्च

Also Read-


BY : ANKIT SINGH