राष्ट्रीय - अयोध्या को मिलेगी दुनिया में खास पहचान, सीएम योगी आज सरयू तट पर करेंगे बड़ा ऐलान!

अयोध्या को मिलेगी दुनिया में खास पहचान, सीएम योगी आज सरयू तट पर करेंगे बड़ा ऐलान!



Posted Date: 06 Nov 2018

41
View
         

लखनऊ। राम मंदिर विवाद भले ही सुप्रीम कोर्ट में लंबित हो, लेकिन यूपी की योगी सरकार अयोध्या को लेकर काफी संवेदनशील है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सरयू तट पर भगवान राम की विशालकाय प्रतिमा का ऐलान कर सकते हैं। इससे पहले यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय ने भी दिवाली के मौके पर अयोध्या को खुशखबरी मिलने के संकेत दिए है।

बता दें कि आज सीएम योगी अयोध्या पहुंच रहे हैं। सरयू तट पर मंगलवार को कई भव्य कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। 11.30 बजे से लेकर 3.30 बजे तक तक शोभा यात्रा निकाली जाएगी। जो अयोध्या की गलियों से होते हुए राम कथा पार्क पर समाप्त होगी।

यहीं पर मुख्य आयोजन होगा, जहां विदेशी कलाकारों के साथ ही राज्य के कलाकार कार्यक्रम पेश करेंगे। इस बीच, कलाकारों को रैंप वॉक करा राम और सीता के चयन करने पर विवाद खड़ा हो गया है। कई संतों ने इस तरह के चयन पर आपत्ति जताई है और सीएम से इसकी शिकायत करने की बात कही है।

हो सकती है नई घोषणा होगी

राम मंदिर को लेकर सीएम क्या घोषणा करने वाले हैं, इसकी उत्सुकता बनी हुई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि राम मंदिर के बारे में कोई घोषणा हो सकती है। दूसरी ओर कहा जा रहा है कि योगी की योजना बाहर आ चुकी है।

151 मीटर ऊंची भगवान राम की मूर्ति के निर्माण का हो सकता है ऐलान

अयोध्या में सरयू के किनारे 151 मीटर ऊंची भगवान राम की तांबे की मूर्ति बनवाने की घोषणा योगी करने वाले हैं। इतना तो तय है कि योगी जो भी घोषणा करेंगे उसका समर्थन और विरोध होना तय है। क्योंकि संतों ने पहले ही ऐलान कर रखा है कि उन्हें ऊंची प्रतिमा नहीं राम मंदिर चाहिए।  कुछ लोगों का यह भी कहना है कि 100 मीटर ऊंची राम की प्रतिमा बनाने की घोषणा तो सीएम पिछली दिवाली में ही कर चुके हैं।

रैंप वॉक पर आक्रोश

संतों का आरोप है कि रविवार की शाम को आयोजन समिति ने राम की पैड़ी पर कलाकारों का रैंप वॉक कराया और इनमें से 3 जोड़ियों का चयन राम-सीता के लिए किया। ये जोड़ियां मंगलवार को होने वाले तमाम आयोजनों में शिरकत करेंगी।

राम-सीता की पहली जोड़ी राम कथा पार्क में हेलिकॉप्टर से उतरेगी। इनका स्वागत मुख्यमंत्री आदित्यनाथ, दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला, यूपी के राज्यपाल राम नाईक और अन्य गणमान्य लोग करेंगे।

राम- सीता की दूसरी जोड़ी का स्वागत राम की पैड़ी पर किया जाएगा, वहीं तीसरी जोड़ी राम कथा पार्क तक पहुंचने वाली शोभा यात्रा में मौजूद रहेगी। पूरे शहर में इनका सम्मान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें.. आम जनता के लिए खुल गया सिग्नेचर ब्रिज, 45 मिनट का सफर पूरा होगा सिर्फ 10 मिनट में

35 हजार पुलिसकर्मी संभालेंगे सुरक्षा की कमान

मंगलवार को होने वाले दीपोत्सव में अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के वीआईपी और वीवीआइपी के आने के कारण सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। डीआईजी सुभाष सिंह बघेल ने बताया 12 एडिशनल एसपी, 30 डेप्युटी एसपी, 80 इंस्पेक्टर, 250 एसआई ,32 महिला एसआई ,900 कॉन्स्टेबल, 200 महिला कॉन्स्टेबल , 20 टीएसआई यातायात, 13 हेड कॉन्स्टेबल यातायात, 95 कॉन्स्टेबल यातायात ,6 कंपनी पीएसी, दो कंपनी आरएएफ सहित सादी वर्दी में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें.. केजरीवाल की सुरक्षा में खतरा बने सांसद मनोज तिवारी, AAP ने की गिरफ्तारी की मांग


BY : shashank pandey


Loading...