राष्ट्रीय - तेज तर्रार छवि वाली महिला IAS बी. चंद्रकला के घर CBI छापा, अवैध खनन को लेकर कार्रवाई

तेज तर्रार छवि वाली महिला IAS बी. चंद्रकला के घर CBI छापा, अवैध खनन को लेकर कार्रवाई



Posted Date: 05 Jan 2019

50
View
         

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में शनिवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब अवैध खनन के आरोप में महिला आईएएस बी. चद्रकला के हुसैनगंज स्थित सफायर अपार्टमेंट में सीबीआई ने छापा मारा। जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई हाईकोर्ट के आदेश पर की। छापेमारी के दौरान सीबीआई ने महिला आईएएस के घर से कई महत्वपूर्ण कागज़ात जब्त किये हैं। सफायर अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 101 में सीबीआई की टीम मौजूद है। फिलहाल छापेमारी की कार्रवाई जारी है।

वहीं सीबीआई की एक टीम हमीरपुर में छापेमारी कर रही है, जहां टीम ने 2 बड़े मौरंग व्यवसायियों के घरों में छापेमारी की है। बताया जाता है कि रमेश मिश्रा और सत्यदेव दीक्षित़ शहर के बड़े मौरंग व्यापारी है। इस दौरान टीम ने बेड और सोफे को खोलकर जांच की जा रही है।

चंद्रकला पर अवैध खनन के पट्टे आवंटित करने का है आरोप

मालूम हो कि अखिलेश यादव की सरकार में आईएएस बी. चन्द्रकला की पोस्टिंग पहली बार हमीरपुर जिले में जिलाधिकारी के पद पर की गई थी। आरोप है कि इस आईएएस ने जुलाई 2012 के बाद हमीरपुर जिले में 50 मौरंग के खनन के पट्टे किए थे। जबकि ई-टेंडर के जरिए मौरंग के पट्टों पर स्वीकृति देने का प्रावधान था, लेकिन बी.चन्द्रकला ने सारे प्रावधानों की अनदेखी की थी।

तेज तर्रार छवि के लिए पहचानी जाती हैं बी. चंद्रकला

2008 में आंध्र प्रदेश की रहने वाली बी. चंद्रकला आईएएस बनी थीं, जिसके बाद उन्हें यूपी कैडर दिया गया था। इलाहाबाद और मथुरा में तैनाती के दौरान अपनी तेज-तर्रार छवि के कारण वह काफी सुर्खियों में रहीं। महिला आईएएस सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती है। इस प्लैटफॉर्म के जरिये वह तब और भी चर्चा में आईं जब उनका एक वीडियो वायरल हो गया।

यह भी पढ़ें.. सबरीमाला में महिला के प्रवेश के बाद सुलग उठा केरल, बीजेपी सांसद के घर फेंका बम, 1700 गिरफ्तार

इस वीडियो में वह सड़क की क्वालिटी को लेकर संबंधित लोगों तो डांटती दिखाई दे रही थीं। इस वीडियो ने उन्हें दुनिया भर में पहचान और फेस दिलाया। वहीं बीते दिसंबर में उन्होंने लखनऊ मेट्रो के सफर के दौरान अपनी सेल्फी सोशल मीडिया पर डाली थी, जो कि काफी चर्चित रही थी।

यह भी पढ़ें.. लालू मकर संक्रांति घर में मनाएंगे या जेल में, जमानत पर कोर्ट सुनाएगी 11 जनवरी को फैसला


BY : shashank pandey