राजनीति - मिशन 2019 के लिए बीजेपी तैयार, अब तक की सबसे बड़ी राष्ट्रीय परिषद बैठक, हजारों कार्यकर्ता जुटेंगे

मिशन 2019 के लिए बीजेपी तैयार, अब तक की सबसे बड़ी राष्ट्रीय परिषद बैठक, हजारों कार्यकर्ता जुटेंगे



Posted Date: 11 Jan 2019

47
View
         

नई दिल्ली। मिशन 2019 के लिए बीजेपी की तैयारियां इन दिनों जोरों पर हैं। जिसके चलते 11 और 12 जनवरी को बीजेपी की अब तक की सबसे बड़ी राष्ट्रीय परिषद की बैठक होने वाली है। इस बैठक में पूरे देश में बीजेपी के लगभग 12 हजार मुख्य कार्यकर्ताओं के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है।

दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी समेत अमित शाह भी शिरकत करेंगे। इस बैठक के महत्वपूर्ण होने का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है इसके लिए यहां अस्थाई पीएमओ का निर्माण किया गया है। मोदी इस दौरान कार्यकर्ताओं को 2019 के चुनावों के लिए नया नारा समेत जीत का नया मंत्र भी दे सकते हैं।

बीजेपी के इस अधिवेशन की शुरूआत पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के भाषण के साथ 11 जनवरी को होगी। जबकि 12 जनवरी को पीएम मोदी इस बैठक में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से रुबरु होते हुए उन्हें लोकसभा चुनावों के लिए जीत का मंत्र देंगे।बता दें कि यह पहला मौका है जब भाजपा अपनी राष्ट्रीय परिषद की बैठक को विस्तृत स्वरूप देने जा रही है। इसमें हर लोकसभा क्षेत्र के लगभग दस प्रमुख नेता हिस्सा लेंगे। बैठक में सभी सांसदों, विधायकों, परिषद के सदस्यों, जिला अध्यक्षों व महामंत्रियों के साथ हर क्षेत्र के विस्तारकों को भी बुलाया गया है।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, बैठक में राजनीतिक व आर्थिक मुद्दों समेत तीन प्रमुख प्रस्तावों के पारित किये जाने की संभावना है। इसमें राम मंदिर के मुद्दे पर भी पार्टी का रुख स्पष्ट किया जा सकता है। बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, उपमुख्यमंत्रियों के अलावा सभी राज्यों की सरकारों के मंत्री इस अधिवेशन में मौजूद रहने वाले हैं।

प्रधानमंत्री से लेकर कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों की मौजूदगी के चलते सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती की गई है। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन से भी रामलीला मैदान की हर गतिविधि की निगरानी की जा रही है।

यह भी पढ़ें : आखिर क्या संदेश देना चाहते हैं राज ठाकरे पीएम को, खास पारिवारिक कार्यक्रम में राहुल को बुलाया मोदी को नहीं!

इसके अलावा सभी कार्यकर्ताओं के लिए खाने की भी व्यवस्था रामलीला मैदान में ही की गई है। रामलीला मैदान में पंडाल को हाईटेक और वाटरप्रूफ बनाया गया है जबकि, 100 फीट चौडा और 40 फीट लंबा स्टेज बनाया गया है।

यह भी पढ़ें : यूपी की सियासत में मची हलचल, मायावती-अखिलेश करेंगे बड़ा उलटफेर, गठबंधन पर...


BY : Indresh yadav